IND Vs NZ: सूर्यकुमार ने की रनों की बारिश, भारतीय गेंदबाजों ने नहीं चलने दिया कीवियों का बल्ला !

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बल्ले से रनों की बौछार जारी है। साल 2022 में टीम इंडिया के लिए उनसे ज्यादा रन....

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बल्ले से रनों की बौछार जारी है। साल 2022 में टीम इंडिया के लिए उनसे ज्यादा रन किसी खिलाड़ी ने नहीं बनाए हैं और इसका एक और नजारा आज यानी रविवार को देखने को मिला। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने तूफानी शतक जड़ा, यह उनके करियर का दूसरा शतक था।

भारत ने सूर्यकुमार यादव के शतक के चलते 191 रन का स्कोर प्राप्त किया। जिसके जबाब में बल्लेबाजी करने उत्तरी न्यूजीलैंड की टीम मात्र 126 रन बनाकर आल आउट हो गई। कीवियों की तरफ से केन विलियम्सन ने सर्वाधिक 61 रन बनाये। और भारत ने 65 रन से मुकाबले को जीत लिया।

टीम इंडिया ने यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 191 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने महज 51 गेंदों में 111 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 7 छक्के शामिल थे. सूर्यकुमार यादव ने ये रन 217 के स्ट्राइक रेट से बनाए। आखिरी के 5 ओवरों में सूर्यकुमार यादव ने तबाही मचाई और मैदान के चारों ओर शॉट खेले। इसका अंदाजा आंकड़ों से लगाया जा सकता है कि सूर्य ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि उनका शतक कुल 49 गेंदों में पूरा हुआ। यानी उन्होंने दूसरी फिफ्टी सिर्फ 17 गेंदों में जड़ दी. पारी के अंत में सूर्या 51 गेंदों पर 111 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी की आखिरी 19 गेंदों में कुल 61 रन बनाए।

सूर्या की धुआंधार पारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 111 रनों की शानदार पारी खेली, उनके अलावा ईशान किशन ने 36, हार्दिक पंड्या और श्रेयस अय्यर ने 13-13 रनों का योगदान दिया. भारत का स्कोर 200 के पार हो सकता था, लेकिन न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर भारत को रोक दिया।

Related Articles

Back to top button
Live TV