T20 World Cup: टूट गया विराट का ये सपना, 9 साल बाद हुआ ऐसा…

टी20 विश्व कप से भारतीय क्रिकेट टीम आउट हो चुकी है। टीम का सफर खत्म होने के साथ ही विराट का टी20 विश्व कप जीतने का सपना भी अधूरा रह गया। रविवार को न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैन्स का सपना तोड़ दिया। दरअसल, भारत को टी20 विश्व कप में बने रहने के लिए अफगानिस्तान को रविवार का मैच जीतना जरूरी था। 9 साल बाद ऐसा हुआ है कि टीम इंडिया आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई है। इससे पहले 2012 में श्रीलंका में हुए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल से पहले खत्म हुआ था।

आुपको बता दें कि टीम इंडिया इस बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी। लेकिन आईसीसी के टूर्नामेंट्स में नाकाम रहना टीम इंडिया की कमजोरी बनती जा रही है। वह 2013 से आईसीसी की एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड में आयोजित हुए इस टूर्नामेंट को अपने नाम किया था।

इस वर्ल्ड में टीम इंडिया का सफर-

24 अक्टूबर- पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया

31 अक्टूबर- न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से धोया

3 अक्टूबर- अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया

5 अक्टूबर- स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हराया

Koo App
#Delhi ➡लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई ➡मामले में तीन आरोपियों की मौत हो गई- साल्वे ➡अबतक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया-साल्वे ➡डे-टू-डे जांच को रिटायर्ड जज की नियुक्ति करेंगे-SC ➡सुप्रीम कोर्ट ने दो रिटायर्ड जज के नाम सुझाए ➡पूर्व जज रणजीत सिंह, राकेश कुमार का नाम सुझाया ➡किसान,पत्रकार की कार से कुचलकर मौत हुई-साल्वे
भारत समाचार (@bharatsamachar) 8 Nov 2021
SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen − three =

Back to top button
Live TV