यूपी : नर्स के वीगो ना लगा पाने से मरीज को नहीं चढ़ा खून, डॉक्टरों की लापरवाही से मरीज की दर्दनाक मौत

जिला अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आयी। मरीज को नर्स द्वारा वीगो ना लगा पाने से गंभीर बीमाऱ मरीज को नहीं चढ़ाया जा सका खून। खून न चढ़ने के कारण मरीज की हुई दर्दनाक मौत। मरीज के मौत बाद परिजनों ने अस्पताल में कोहराम मचाया। वही परिजनों ने आरोप लगाया है कि मरीज की मौत के बाद स्वास्थ्यकर्मी उसे लगा रहे थे ऑक्सीजन।

उन्होंने आगे बताया की मरीज को खून चढ़ना था लेकिन खून चढ़ाने के लिए नर्स उसे विगो लगा रही थी। बहुत देर बाद वह विगो नहीं लगा पाई। जब विगो नहीं लग पाया तो उसे खून ही नहीं चढ़ाया गया। जब मरीज की हालत बिगड़ने लगी तब परिजन डॉक्टर और नर्स के पास गए। लेकिन मरीज तक कोई भी उसे देखने नहीं आया। जिसके बाद उसकी कुछ ही घंटों में मौत हो गई। मौत के बाद परिजन डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगा रहें है।

परिजनों का कहना है कि समय रहते उसे कोई डॉक्टर देख लेता और इलाज हो जाता तो आज उनका मरीज जिंदा होता। बाराबंकी जिले के मसौली क्षेत्र के रहने वाले 55 वर्षीय शमशेर सिंह को हाथ पैर में दर्द होने के चलते परिजनों ने उसे शनिवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। शमशेर सिंह का शनिवार से जिला अस्पताल में इलाज चल रहा था डॉक्टरों ने उसे खून की कमी बताएं और खून चढ़ाने की बात कही।

परिवार ने खून का इंतजाम किया और उसे खून चढ़ाया जाने लगा। नर्स मरीज को विगो लगाने आई लेकिन नर्स मरीज को विगो नहीं लगा पाई। जिसके बाद मरीज को खून ही चढ़ाना बंद कर दिया गया। फोन बंद होने के कुछ ही घंटों में मरीज की मौत हो गई।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV