UPTET 2021 : कड़ी चुनौती के बीच यूपीटीईटी भर्ती परीक्षा आज, बसों में यात्रा मुफ्त, एसटीएफ अलर्ट

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन आज राज्य में कराया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन और शिक्षा विभाग ने अपने स्तर से सभी तैयारियों को पूरा कर लिया है। परीक्षा के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगे। पहली पाली की परीक्षा सुबह दस बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी। प्राथमिक स्तर की परीक्षा 2532 केंद्रों पर होगी, जिसके लिए 1291628 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।

वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम पांच तक होगी। उच्च प्राथमिक स्तर की इस परीक्षा के लिए 873553 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं, जो 1733 केंद्रों में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए रोडवेज की बसों में यात्रा मुफ्त की गई है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 28 नबंवर को आयोजित हुयी थी। लेकिन प्रशासन के कड़े इंतजाम के बावूजद भी UPTET का पेपर लीक हो गया था जिसके बाद इस परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया। अब ये परीक्षा लगभग 2 महीने बाद पुनः बाद दोबारा आयोजित कराई जा रही है।

नकल माफिया पर नजर, पुलिस के साथ एसटीएफ भी लगी

इस बार बिना पेपर लीक हुए परीक्षा कराना सरकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती बन गई है।आज आयोजित होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के मद्देनजर पुलिस के साथ ही एसटीएफ ने भी कमर कस ली है। जिले के प्रत्येक केंद्र पर सुरक्षा के लिए पुलिस टीमें लगाई जाएंगी। उधर एसटीएफ की स्थानीय इकाई भी नकल माफिया की सुरागरशी में लगी रही।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV