बोर्ड परीक्षा आज से शुरू, 10वीं व 12वीं के छात्र दिखे उत्साहित !

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा वर्ष 2023 की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाएं उत्तराखंड में आज से शुरू हो गई है। पहले दिन परीक्षा में...

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा वर्ष 2023 की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाएं उत्तराखंड में आज से शुरू हो गई है। पहले दिन परीक्षा में भाग ले रहे विद्यार्थियों में काफी उत्साह देखने को मिला। प्रथम दिवस इंटरमीडिएट में हिंदी प्रश्न पत्र की परीक्षा संपन्न हुई। परीक्षा देने आ रहे विद्यार्थियों की परीक्षा ड्यूटी में तैनात शिक्षकों द्वारा तलाशी लेने के बाद ही केंद्रों में प्रवेश दिया गया।

ड्यूटी में तैनात शिक्षकों का कहना था कि परीक्षा पूरी करें पारदर्शिता एवं नकल विहीन हो ऐसा उनका प्रयास है। वही आपको बता दें कि वर्ष 2021 में कोरोना के कारण हाईस्कूल में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों को मेरिट के आधार पर उत्तीर्ण किया गया था तो वहीं इस बार हाई स्कूल से इंटर में प्रवेश करने वाले लाखों विद्यार्थी पहली बार12वी बोर्ड परीक्षा दे रहे हैं।

विद्यार्थियों का कहना है कि हाई स्कूल में कोरोना के कारण वह परीक्षा नहीं दे पाए थे इस बार बोर्ड परीक्षा में शामिल हो रहे हैं ।जिससे काफी उत्साह उनमें बना हुआ है। वहीं शिक्षक नवेंदु मठपाल ने बताया कि उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड बोर्ड के इतिहास में इस बार 12वीं कक्षा में पहली बार छात्र बोर्ड की परीक्षा दे रहे हैं। उन्होंने सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराए जाने में सहयोग की अपेक्षा की है। बता दें कि हाई स्कूल में जहां 132115 परीक्षार्थी, व 12वी में 127324 परीक्षार्थी होंगे ।

Related Articles

Back to top button