Varanasi : अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम में पहुंचे पीएम मोदी, कहा- नई शिक्षा नीति देश को नई दिशा देगी

अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कई बड़ी बाते कहीं। रूद्रक्ष कन्वेंशन सेंटर में सम्बोधन करते हुए पीएम कहा कि यह समागम काशी की पवित्र धरती पर हो रहा है. शिक्षा और शोध पर मंथन जरुरी है देश के अमृत संकल्पों की जिम्मदारी शिक्षा पर है

Desk : अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कई बड़ी बाते कहीं। रूद्रक्ष कन्वेंशन सेंटर में सम्बोधन करते हुए पीएम कहा कि यह समागम काशी की पवित्र धरती पर हो रहा है. शिक्षा और शोध पर मंथन जरुरी है देश के अमृत संकल्पों की जिम्मदारी शिक्षा पर है आज के समय में युवा पीढ़ी पर बड़ी जिम्मेदारी है नई शिक्षा नीति देश को नई दिशा देगी ज्ञान को ही मुक्ति का साधन माना जाता है.

अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि हमारी शिक्षा व्यवस्था युवा पीढ़ी पर निर्भर है, यहां से निकला अमृत देश को नई दिशा देगा काशी मोक्ष की नगरी है देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है हमारे देश में मेधा की कमी नहीं है नए भारत के निर्माण के लिए नई व्यवस्था जरुरी है. भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है कोरोना के खिलाफ कड़ाई के मुकाबला किया है.

गौर हो कि पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर है. यहां पर वह डॉ. सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में 590 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे. इस दौरान वह देशभर के खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं. बताते चले की पीएम मोदी का यह दौरा लोकसभा चुनाव 2024 की द्ष्टी से भी काफी अहम माना जा रहा है.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV