Weather Update : यूपी समेत इन राज्यों में ठंड ने दी दस्तक, इस बार होगी कड़ाके की ठंड…

उत्तर प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है। प्रदेश में इन दिनों तापमान में गिरावट देखी जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, इस बार राज्य में कड़ाके की ठंड की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग की माने तो अभी 1-2 डिग्री की तापमान में गिरावट होगी साथ ही एक हफ्ते के बाद ठंड बढ़ जाएगी।

राजधानी लखनऊ में गुरुवार को मैक्सिमम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। हालांकि इस दौरान मौसम साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी। लखनऊ की वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब है और आज एक्यूआई 317 है।

बता दें कि मध्य यूपी में लखनऊ, कानपुर, कन्नौज, सीतापुर आदि में न्यूनतम तापमान 13-15 डिग्री सेल्सियस तक गिरने के आसार हैं। उधर, पूर्वांचल में वाराणसी, आजमगढ़, जौनपुर, बलिया आदि में पारा 15-17 डिग्री तक दर्ज होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 15 नवंबर से जोरदार ठंड पड़ेगी और 10 डिग्री तक तापमान गिर जाएगा। वहीं, मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत के मुताबिक, दिल्ली में अगले हफ्ते से सर्दी बढ़ जाएगी। दिल्ली-एनसीआर के क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान में कमी देखने को मिलेगी। अगले सप्ताह दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम तापमान करीब 11 डिग्री तक जा सकता है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV