KL Rahul: IPL 2023 और WTC Final से बाहर, टीम इंडिया को बड़ा झटका

टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल हो गए है. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल IPL 2023 से चोट लगने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं

भारत को इस साल 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC Final मुकाबला खेलना है. लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल हो गए है. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल IPL 2023 से चोट लगने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. क्रुणाल पांड्या करेंगे अब लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वह आईपीएल के पूरे सीजन में नहीं खेल पाएंगे. केएल राहुल केवल आईपीएल 2023 नहीं, बल्कि 7 जून से ओवल में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी नहीं खेलेंगे.

राहुल ने अपनी पोस्ट में इस बात की जानकारी भी दी है. राहुल ने लिखा, “पूरी तरह से निराश हूं कि मैं अगले महीने टीम इंडिया के साथ ओवल में नहीं रहूंगा. मैं अपने देश की मदद करने के लिए सब कुछ करूंगा. यह हमेशा से ही मेरी प्राथमिकता रही है. चोट कभी भी आसान नहीं होती है. लेकिन मैं हमेशा अपना पूरा देने की कोशिश करता हूं. सभी का सपोर्ट के लिए शुक्रिया.”
उन्होंने आगे लिखा कि मैं IPL 2023 में टीम के साथ नहीं रहूंगा. लेकिन मैं बाहर से टीम को चीयर करूंगा और सभी मुकाबले देखूंगा.

ऐसे में उनकी जगह लेने के लिए एक खिलाड़ी ने अपनी दावेदारी पेश कर दी है. अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले राहुल फिट नहीं होते हैं तो ‘मिस्टर 360 डिग्री’ बल्लेबाज कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया जा सकता है. सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. लेकिन उन्होंने फॉर्म में धमाकेदार वापसी कर ली है. पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंदों पर 66 रन की पारी खेली. ये इस सीजन में उनका तीसरा अर्धशतक था. ऐसे में सेलेक्टर्स एक बार फिर SKY (सूर्यकुमार यादव) के नाम पर चर्चा कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button