UP News: योगी सरकार के बुलडोजर एक्शन पर भड़की मायावती..बुलडोजर के इस्तेमाल को बताया गलत

योगी सरकार के इस बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का भी बयान आया हैं… उन्होनें बुलडोजर का इस्तेमाल गलत बताया है।

UP News: उत्तर प्रदेश में बुलडोजर और बुलडोजर पर राजनीति ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता.. यूपी के मुखिया CM योगी को बुलडोजर बाबा के नाम से ऐसे ही नहीं जाना जाता, वो विद्रोहियों पर बुलडोजर के जरिए ही कार्रवाई करके सबक सिखाते हैं.. अब योगी सरकार के इस बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का भी बयान आया हैं… उन्होनें बुलडोजर का इस्तेमाल गलत बताया है।

बसपा प्रमुख ने एक्स पर लिखा कि, देश में आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई कानून के तहत् होनी चाहिए तथा इनके अपराध की सजा उनके परिवार व नजदीकी लोगों को नहीं मिलनी चाहिए। यह सब हमारी पार्टी की रही सरकार ने ’क़ानून द्वारा क़ानून का राज’ (Rule of Law By Law) स्थापित करके भी दिखाया है।

इसके आगे उन्होनें कहा कि, बुलडोजर का भी इस्तेमाल अब मा. सुप्रीम कोर्ट के आने वाले निर्णय के मुताबिक ही होना चाहिए। हालाँकि उचित तो यही होगा कि इसका इस्तेमाल करने की जरूरत ही ना पड़े क्योंकि आपराधिक तत्वों को सख्त कानूनों के तहत् भी निपटा जा सकता है। जबकि आपराधिक तत्वों के परिवार व नजदीकियों पर बुलडोजर का इस्तेमाल करने की बजाय सम्बन्धित अधिकारियों पर ही कठोर कार्यवाही होनी चाहिये, जो ऐसे तत्वों से मिलकर, पीड़ितों को सही न्याय नहीं देते हैं। सभी सरकारें इस ओर जरूर ध्यान दें।

Related Articles

Back to top button