काशी में बीमारी से परेशान युवक ने किया सुसाइड,मोक्ष की कामना लेकर उड़ीसा से पहुंचा था काशी !

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में उड़ीसा से दर्शन -पूजन के लिए पहुंचे युवक ने गेस्ट हाउस के कमरे में सुसाइड कर लिया। मृतक युवक उड़ीसा के पुरी शहर का रहने वाला था, जो 16 सितंबर को बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के लिए पहुंचा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है। गेस्ट हाउस के कमरे में पुलिस की टीम को एक सुसाइड नोट मिला, जिसमे युवक ने अपने आत्महत्या के कारण की लिखा है। पुलिस के अनुसार सुसाइड नोट में युवक ने अपनी बीमारी से परेशान होने और परिवार में किसी के ना होने से अवसादग्रस्त होने का जिक्र किया है।

सुसाइड नोट खुलेगा आत्महत्या का राज, रिश्तेदारों से संपर्क करने में जुटी पुलिस

सिगरा थाना क्षेत्र के इंग्लिशिया लाइन स्थित गेस्ट हाउस में युवक के आत्महत्या को लेकर एसीपी गौरव कुमार ने बताया है गुरुवार को सूचना मिली कि एक युवक ने आत्महत्या कर लिया है। मौके पर पहुंची सिगरा थाना क्षेत्र की पुलिस ने मास्टर चाबी से गेस्ट हाउस का कमरा खुलवाया तो युवक का शव गमछे के सहारे लटकता मिला। मौके पर फॉरेंसिक टीम ने जांच कर साक्ष्य को संग्रहित किया। युवक की पहचान उड़ीसा के पुरी जनपद के रहने वाले 29 वर्षीय भानू शंकर के रूप में हुई है। मौके से सुसाइड नोट मिला है, जिससे प्राथमिक जानकारी मिली है, कि युवक के परिवार में कोई नहीं था और वह काफी दिनों से बीमारी से जूझ रहा था। फिलहाल पुरी की पुलिस से संपर्क कर युवक के बारे में और जानकारी इकट्ठा किया जा रहा है।

मोक्ष के लिए युवक के काशी पहुंचने की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

गेस्ट हाउस के कमरे में बीमारी से परेशान उड़ीसा के युवक के आत्महत्या को लेकर लोगो ने मोक्ष की प्राप्ति की आशंका व्यक्त की गई है। चर्चा है, कि युवक के परिवार में किसी सदस्य के ना होने और बीमारी से परेशान होकर युवक मोक्ष की कमाना को लेकर काशी पहुंचा था। 16 सितंबर को कैंट स्टेशन के करीब गेस्ट हाउस तीन दिनों के लिए बुक कर बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर और अन्य मंदिरों में दर्शन -पूजन कर गेस्ट हाउस के कमरे से बाहर आखिरी बार 18 सितंबर की शाम को देखा गया। हालाकि वाराणसी में युवक के मोक्ष की कामना की बात को लेकर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस फिलहाल कुछ भी कहने से बच रही है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार सुसाइड नोट की जांच और रिश्तेदारों से संपर्क के बाद ही युवक के आत्महत्या का कारण सामने आएगा।

Related Articles

Back to top button