Prayagraj: पुलिस ने मोबाइल चोर गैंग का किया खुलासा, पांच आरोपी गिरफ्तार, बड़ी संख्या में मोबाइल बरामद

डीसीपी यमुनानगर विवेक चंद्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि महाकुंभ को लेकर जिले भर में ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

प्रयागराज की पुलिस कमिश्नरेट की मेजा थाना पुलिस और एसओजी यमुनानगर को बड़ी कामयाबी मिली है। प्रशासन की तरफ से मोबाइल चोरों को गिरफ्तार करने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जिसके तहत पुलिस ने एक मोबाइल चोर गैंग का खुलासा करते हुए पांच शातिर चोरों को पकड़ लिया है। इस दौरान आरोपियों के कब्जे से बड़ी संख्या में कीमती फोन बरामद हुए हैं।

बड़ी संख्या में मोबाइल बरामद

डीसीपी यमुनानगर विवेक चंद्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि महाकुंभ को लेकर जिले भर में ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जिसके तहत पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी हुए कुल 41 एन्ड्रॉयड मोबाइल बरामद किया गया है। इस दौरान आरोपियों से बरामद किए गए मोबाइल की कीमत करीब 6 लाख रुपए बताई जा रही है। इसके अलावा उनके कब्जे से कुल 14,600 रुपए नकद भी बरामद हुआ है। वहीं पकड़े गए आरोपियों में शिवकुमार, सुभाष कुमार यादव, वाल्मीकि, हसनैन उर्फ शाहुल और अजय आदिवासी के नाम शामिल हैं। इनमें से चार आरोपियों की उम्र करीब 20 से 25 साल और सुभाष कुमार यादव की उम्र 40 साल बताई जा रही है। इन आरोपियों में तीन प्रयागराज, एक मिर्जापुर और एक मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले का रहने वाला है।

शौक के लिए करते थे चोरी

डीसीपी ने आगे बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के द्वारा रेलवे स्टेशन, मेजा रोड, छिवकी, मांडा रोड, नैनी, संगम क्षेत्र,बस स्टैंड भीड़भाड़ वाले स्थानों से मोबाइल और बैग चोरी करते थे। वहीं मोबाइल और अन्य कीमती सामानों को कम कीमत पर बेच दिया जाता था। साथ ही बताया कि आरोपी नशे के आदी हैं। आरोपियों के द्वारा इसी शौक को पूरी करने के लिए चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता था।

सभी पेशेवर अपराधी

डीसीपी विवेक चंद्र यादव ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों का आपराधिक इतिहास भी रहा है। जिसमें शिवकुमार और सुभाष कुमार यादव के खिलाफ विभिन्न थानों में पांच आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। जबकि हसनैन उर्फ शाहुल और अजय आदिवासी के खिलाफ तीन-तीन आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। साथ ही कहा कि पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई करने में जुट गई है।

Related Articles

Back to top button