Lucknow: पूर्व मेयर की बहु के साथ हुई साइबर ठगी, पति के नाम पर ऐंठे 90 हजार रुपए

पीड़िता की तहरीर पर मानकनगर पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस दौरान पुलिस साइबर क्राइम सेल की मदद से जांच कर रही है।

उत्तर प्रदेश में साइबर धोखाधड़ी का मामला लगातार सामने आ रहा है। चाहे राजधानी लखनऊ हो या अन्य कोई जिला लगभग रोजाना साइबर अपराधी घटना को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला लखनऊ की पूर्व मेयर की बहु के साथ घटी है। जालसाजों ने पूर्व मेयर की बहु से 90 हजार रुपए ऐंठे हैं। साइबर अपराधियों ने पीड़िता को फोन कर उनके पति का नाम लेते हुए रुपए ले लिए।

पति कान पर ऐंठे रुपए

पीड़िता की तहरीर पर मानकनगर पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस दौरान पुलिस साइबर क्राइम सेल की मदद से जांच कर रही है। बता दें पूर्व मेयर संयुक्ता भाटिया लखनऊ के सिंगारनगर में अपने परिवार के साथ रहती हैं। पूर्व मेयर की बहु रेशु भाटिया ने शिकायत दर्ज कराई है कि बीते पांच अक्टूबर को उनके पास अंजान नंबर से फोन आया। इस दौरान जालसाजों ने उनके पति प्रशांत भाटिया का नाम लेते हुए 90 हजार रुपए भेजने की बात कही।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

जालसाज की बातों पर विश्वास करते हुए पीड़िता ने उनके बताए नंबर पर रूपए भेज दिए। वहीं कुछ घंटे के बाद जब पीड़िता ने प्रशांत भाटिया से बात की तो उन्हे खुद के साथ ठगी का अहसास हुआ। फिलहाल, मानकनगर थाना प्रभारी अजीत सिंह के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले में जांच शुरू कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button