ये यूपी है साहब, यहां न्याय नहीं मिलती है पुलिस की लाठियां, युवक की मौत के बाद धरने पर बैठा था पीड़ित परिवार…

संतकबीरनगर के धनघटा पुलिस की दंबगई सामने आई है। इसमें एक युवक की मौत के बाद धरने पर बैठे पीड़ित पक्ष पर ही न्याय मांगने पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर बर्बरता से पिटाई की। घंटों तक चली पुलिस की पिटाई का यह तमाशा देख हर कोई हैरान रह गया। हालांकि, घटना के बाद पूरे प्रकरण को दबाने के लिए पुलिस ने पीड़ित पक्ष की मांग पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

मामला धनघटा थाना क्षेत्र के रमजंगला स्थित क्योनैया पुल की है। जहां पर 19 वर्षीय जय सिंह नामक एक युवक अपनी मोटरसाइकिल से धनघटा बाजार में किसी काम से जा रहा था। सड़क पार करते समय अचानक उसकी मोटरसाइकिल से रामचेत को ठोकर लग गई। इस पर राम चेत व उसके तीन अन्य साथी मिलकर जयसिंह पर जानलेवा हमला कर दिए। इससे उसकी गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई।

मौत की सूचना घर पहुंचते ही कोहराम मच गया । इसमें पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हल्का ( सामान्य धारा) मुकदमा दर्ज किया था। इससे नाराज परिवार के लोग धनघटा पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क जामकर धरने पर बैठ गए। तभी सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने पीड़ित पक्ष पर लाठियां बरसाना शुरू कर दिया।

पुलिस की बर्बरता पूर्वक पिटाई का खेल करीब घंटों तक चलता रहा। इससे पीड़ित पक्ष के कई लोगों को गंभीर चोटें भी आई। बाद में पुलिस ने मामले को दबाने के लिए पीड़ित पिता दुर्विजय सिंह की तहरीर पर रामचेत व तीन अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

Related Articles

Back to top button