भारत की सबसे बड़ी ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे परियोजना के लिए अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने हासिल किया वित्तीय पत्र !

बदायूं हरदोई रोड प्राइवेट लिमिटेड (BHRPL), हरदोई उन्नाव रोड प्राइवेट लिमिटेड (HURPL) और उन्नाव प्रयागराज रोड प्राइवेट लिमिटेड (UPRPL) अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों ने एक्सेस-नियंत्रित सिक्स लेन के लिए वित्तीय समापन हासिल किया है। पीपीपी मोड (ग्रुप- II, III और IV) के तहत डीबीएफओटी (टोल) आधार पर उत्तर प्रदेश (यूपी) में ग्रीनफील्ड गंगा एक्सप्रेसवे परियोजना क्रमशः आठ लेन तक विस्तार योग्य है।

रियायत की अवधि 30 वर्ष होगी।

उत्तर प्रदेश में गंगा एक्सप्रेसवे, जो मेरठ को प्रयागराज से जोड़ेगा, डीबीएफओटी के आधार पर लागू होने वाला भारत का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे होगा। अपनी 594 किलोमीटर लंबाई में से, एईएल, बदायूं से प्रयागराज तक 464 किलोमीटर का निर्माण करेगी, जिसमें एक्सप्रेसवे परियोजना का 80% शामिल है।

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के रोड बिजनेस के सीईओ केपी माहेश्वरी ने कहा, “भारत रिकॉर्ड गति से सड़क के बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रहा है, जिसकी उसे अपने विकास के लिए जरूरत है, और हमें देश भर में बहुत जरूरी सड़क संपर्क प्रदान करने की जरूरत है। आनंद।”

“भारतीय स्टेट बैंक ने गंगा एक्सप्रेसवे परियोजनाओं (BHRPL, HURPL और UPRPL) के लिए INR 10,238 करोड़ की संपूर्ण ऋण आवश्यकता की रूपरेखा तैयार की है। एसबीआई की इस सुविधा के साथ, हम अपने देश और यूपी राज्य को एक और ऐतिहासिक बुनियादी ढांचा प्रदान करने के एक कदम और करीब हैं।

एईएल का सड़क पोर्टफोलियो 6,400 लेन किलोमीटर से अधिक है और संपत्ति का मूल्य रु। 44,000 करोड़। यह भारत के दस राज्यों – उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, केरल, गुजरात, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में फैला हुआ है। पोर्टफोलियो में एचएएम (हाइब्रिड वार्षिकी मोड), टीओटी (टोल-ऑपरेट ट्रांसफर) और बीओटी (बिल्ड-ऑपरेट-ट्रांसफर) प्रकार की संपत्ति का मिश्रण है।

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) अडानी समूह की प्रमुख कंपनी है, जो भारत के सबसे बड़े व्यापारिक समूहों में से एक है। इन वर्षों में, अदानी एंटरप्राइजेज ने उभरते बुनियादी ढांचे के व्यवसायों के निर्माण, राष्ट्र निर्माण में योगदान देने और उन्हें अलग-अलग सूचीबद्ध संस्थाओं में विविधता लाने पर ध्यान केंद्रित किया है। अदानी पोर्ट्स एंड एसईजेड, अदानी ट्रांसमिशन, अदानी पावर, अदानी ग्रीन एनर्जी, अदानी टोटल गैस और अदानी विल्मर जैसे यूनिकॉर्न का सफलतापूर्वक निर्माण करने के बाद, कंपनी ने मजबूत व्यवसायों के हमारे पोर्टफोलियो के साथ देश को आत्मनिर्भर बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

Related Articles

Back to top button
Live TV