अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने इजरायल इनोवेशन अथॉरिटी के साथ किया अहम करार, देश में डिजिटलीकरण को मिलेगी रफ्तार!

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (APSEZ) के सीईओ (CEO) और पूर्णकालिक निदेशक, करण अडानी ने कहा, “हाइफ़ा पोर्ट अधिग्रहण अडानी समूह की इजराइल के प्रति प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है. इजराइल इनोवेशन अथॉरिटी के साथ साझेदारी अभी तक इजराइल के भीतर हमारे संबंधों को और प्रगाढ़ करने में एक और बड़ा कदम है

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ( AEL) ने इजरायल इनोवेशन अथॉरिटी (IIA) के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किया. AEL और इजरायली संस्था IIA के बीच हुआ यह समझौता दोनों संस्थाओं के लिए तकनीकी नवाचार के आदान प्रदान के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है. दोनों कंपनियों के बीच हुआ यह सांझा करार पिछले छह वर्षों से चली आ रही अडानी समूह और इजरायली संस्था के बीच मौजूदा साझेदारियों को और मजबूत करेगा.

यह MoU एक अत्याधुनिक नवाचार मंच के निर्माण की ओर ले जाएगा जो अडानी समूह के सभी कारोबार को इजरायली स्टार्ट-अप द्वारा प्रदान किए गए तकनीकी समाधानों तक पहुंचने में सक्षम बनाएगा. इस समझौते से चयनित नवाचार परियोजनाओं को संयुक्त सांझेदारी द्वारा समर्थित किया जाएगा. यह Mou जलवायु परिवर्तन, साइबर क्षेत्र, आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस, आईओटी, 5जी और कृषि के क्षेत्र में अडानी समूह के मुख्य व्यवसाय के लिए मील का पत्थर साबित होगा.

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (APSEZ) के सीईओ (CEO) और पूर्णकालिक निदेशक, करण अडानी ने कहा, “हाइफ़ा पोर्ट अधिग्रहण अडानी समूह की इजराइल के प्रति प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है. इजराइल इनोवेशन अथॉरिटी के साथ साझेदारी अभी तक इजराइल के भीतर हमारे संबंधों को और प्रगाढ़ करने में एक और बड़ा कदम है और हमें सैकड़ों अत्याधुनिक तकनीकों तक पहुंचने के लिए एक मंच प्रदान करता है जो इजरायली उत्पादकता को बढ़ा देता है.

उन्होंने आगे कहा कि इसके बदले में हम जो पेशकश करते हैं, वह अडानी से लेकर इजराइल में कई तकनीकी कंपनियों के लिए कई B2B और B2C उद्योगों का सबसे बड़ा सैंडबॉक्स है. यह दो देशों के बीच एक क्लासिक आपूर्ति डिमांड मैच है, जिन्होंने हमेशा बहुत मजबूत बांडींग साझा किए हैं. अदानी-आईआईए सहयोग भारत में प्रवेश करने और कई अन्य संगठनों के डिजिटलीकरण में तेजी लाने के लिए इज़राइल से नवीनतम तकनीकों के लिए विभिन्न चैनल खोलने में भी मदद करेगा.”

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV