कृषि कानून : एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी बोले- मोदी सरकार अब जल्द ही CAA का कानून भी लेगी वापस…

शुक्रवार को पीएम मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया, जिसके बाद से सभी विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया देने शुरू कर दी है। सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव से लेकर बीएसपी मुखिया मायावती, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। अब एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। ओवैसी ने कहा है कि मोदी सरकार अब जल्द ही CAA का कानून भी वापस लेगी।

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, सरकार ने कृषि क़ानूनों को रद्द करने का फैसला देरी से लिया है। यह किसान आंदोलन और किसानों की सफलता है। चुनाव में जाना था इसलिए केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है। वह दिन भी दूर नहीं है, जब मोदी सरकार CAA का कानून भी वापस लेगी।

ओवैसी ने कहा, ‘370 हटाने के बाद कहां से कश्मीर स्टेबल हो गया. कश्मीर में कोई हालात नहीं बदलें. आप अपने वैचारिक विचार साधने के लिए ये सब कर रहे हैं। हर मोर्चे पर मोदी सरकार नाकाम है। हालत-ए-मजबूरी में इस कानून को वापस लेना पड़ा। यकीनन सरकार को जिन किसानों की मौत हुई है, उन 700 किसानों की मदद (मुआवजा) देना चाहिए। मोदी सरकार उनको मुआवजा दे. मोदी सरकार ने अपनी इगो को सैटिस्फाई करने के लिए ये कानून लाया। ये रोचक होगा देखना कि पश्चिम उत्तर प्रदेश में इस फ़ैसले का क्या असर होता है। आंदोलन जारी रखना है या नहीं, ये किसानों को तय करना है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 4 =

Back to top button
Live TV