कृषि कानून : PM Modi पर भड़कीं प्रियंका गांधी कहा, चुनाव के पहले माफी मांगी जा रही…

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानून को वापस लेने का ऐलान किया है। उनके इस फैसले के बाद विपक्षी दलों के बयान आने शुरू हो गए हैं। इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी मीडिया से बातचीत में मोदी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने कहा, मुझे खुशी है कि यह सरकार समझ गई है कि इस देश में किसानों से बढ़ा कोई नहीं है। इस देश में एक सरकार अगर किसानों को कुचलने की कोशिश करती है और किसान खड़ा हो जाता है तो सरकार को अंत में झुकना ही पड़ेगा। यह सरकार समझ गई है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने बयान में कहा, ये देश किसानों ने बनाया है । 700 किसान शहीद हो चुके हैं। प्रियंका गांधी ने कहा, चुनाव के पहले माफी मांगी जा रही इससे पहले किसानों को गुंडे,आतंकवादी कहा जा रहा था। लखीमपुर में किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी। बदलते हुए रुख पर विश्वास करना मुश्किल। उनकी नीयत पर भरोसा कैसे किया जाए। किसान ही देश का सच्चा रखवाला है। आंदोलन को विपक्ष ने समर्थन दिया था। कई किसानों के परिवार से मैं मिल चुकी। मुझे खुशी है कि कानून वापस लिया जा रहा।

प्रियंका गांधी ने कहा, कानून वापस लिए जाएंगे। हम आप पर कैसे यकीन करें?’ उन्होंने कहा, ‘मुझे खुशी है कि यह सरकार समझ गई है कि इस देश में किसानों से बढ़ा कोई नहीं है। इस देश में एक सरकार अगर किसानों को कुचलने की कोशिश करती है और किसान खड़ा हो जाता है तो सरकार को अंत में झुकना ही पड़ेगा। यह सरकार समझ गई है।

लखनऊ में प्रियंका ने कहा, ‘वह यह क्यों कर रहे हैं? क्या देश नहीं समझ रहा है कि चुनाव आ रहे हैं और उन्हें लग रहा है कि स्थिति ठीक नहीं है। वे सर्वे में देख सकते हैं कि स्थिति ठीक नहीं है। इसलिए उन्हें चुनाव से पहले माफी मांगनी चाहिए। जब किसान मारे गए, उन पर लाठियां चलाई गईं, उन्हें गिरफ्तार किया गया, कौन कर रहा था ये? आपकी सरकार।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seven + 15 =

Back to top button
Live TV