अखिलेश यादव आजमगढ़ से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, जानें क्या है सपा की रणनीति !

पार्टी सूत्रों का कहना है कि अखिलेश यादव आजमगढ़ से 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. ऐसे में उनका और पार्टी का पूरा ध्यान आजमगढ़ पर है.

लखनऊ; समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आज आजमगढ़ के दौरे पर रहेंगे. सपा प्रमुख वहां हाल ही में शादी के बंधन में बंधने वाले जोड़े प्रिया चौहान और लक्ष्मण यादव को आशीर्वाद देने जाएंगे. लेकिन पार्टी सूत्रों के अनुसार अखिलेश का ये दौरा पूरी तरह से चुनावी होगा.

पार्टी सूत्रों का कहना है कि अखिलेश यादव आजमगढ़ से 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. ऐसे में उनका और पार्टी का पूरा ध्यान आजमगढ़ पर है. यही वजह है अखिलेश वहां पर हर छोटे से छोटे मौके पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, अखिलेश यादव की कन्नौज से भी लोकसभा चुनाव लड़ने के कयास लगाए जाते रहे हैं.

बता दें कि आजमगढ़ जिला सपा का मजबूत किला रहा है. यहां से पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव भी सांसद रहे हैं. 2022 तक अखिलेश यादव यहां के सांसद थे, लेकिन करहल से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने संसद की सगस्यता से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद यहां हुए उपचुनाव में भाजपा के दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने जीत दर्ज की थी. अगर अखिलेश यादव आजमगढ़ से लोकसभा का चुनाव लड़ते हैं 2024 में सपा-भाजपा की लड़ाई दिलचस्प होगी.

Related Articles

Back to top button
Live TV