Padma Awards 2021 : पूर्व जापानी पीएम शिंजो आबे समेत इन हस्तियां को पद्म विभूषण से नवाजा गया…

राष्ट्रपति भवन में आयोजित पद्म पुरस्कार समारोह में इस बार सात हस्तियों को पद्म विभूषण, 10 को पद्म भूषण और 102 को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। राष्ट्रपति भवन में पद्म पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया। पं.छन्नूलाल मिश्र को पद्म पुरस्कार से नवाजा गया। वही उत्तराखंड से 5 लोगों को पद्म पुरस्कार प्रदान किया गया। पर्यावरणविद् अनिल जोशी को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया।

पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में शिंजो आबे को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित। एसपी बाला सुब्रमण्यम को पद्म विभूषण सम्मान। बाला सुब्रमण्यम को मरणोपरांत पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित। नरिंदर सिंह कपानी को पद्म विभूषण मिला। ब्रजबासी लाल को पद्म विभूषण सम्मान। वहीदुद्दीन खान को पद्म विभूषण सम्मान। सुदर्शन साहू को पद्म विभूषण सम्मान। बीएम हेगड़े को पद्म विभूषण सम्मान।

अरुण जेटली को पद्म विभूषण सम्मान, अरुण जेटली को मरणोपरांत पद्म विभूषण, पीवी सिंधु को मिला पद्म भूषण पुरस्कार, सुषमा स्वराज को मरणोपरांत पद्म विभूषण, बेटी बांसुरी स्वराज ने पुरस्कार ग्रहण किया, कंगना रनौत को पद्मश्री पुरस्कार सम्मान, जॉर्ज फर्नांडीज को मरणोपरांत पद्म विभूषण, 16 हस्तियों को पद्म भूषण सम्मान मिला।

Related Articles

Back to top button
Live TV