बागपत : व्यापारी से लूट करने वाले 3 बदमाशों से मुठभेड़, एक पुलिसकर्मी भी हुआ घायल

उत्तर प्रदेश में बागपत जनपद के छपरौली कस्बे में हथियारों के बल पर कपड़ा व्यापारी की दुकान पर लूटपाट करने वाले बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई. रात के अंधेरे में दोनों ओर से हुई फायरिंग में एक शातिर लुटेरा गोली लगने से घायल हो गया.

रिपोर्ट: विपिन सोलंकी

Desk: उत्तर प्रदेश में बागपत जनपद के छपरौली कस्बे में हथियारों के बल पर कपड़ा व्यापारी की दुकान पर लूटपाट करने वाले बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई. रात के अंधेरे में दोनों ओर से हुई फायरिंग में एक शातिर लुटेरा गोली लगने से घायल हो गया. मुठभेड़ में एक हेड कॉन्स्टेबल भी हाथ में गोली लगने से घायल हुआ है. मुठभेड़ स्थल से पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से लूट की घटना में इस्तेमाल बाइक और तीन तमंचो के अलावा दुकान से लूटी गई धनराशि व दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं. पुलिस ने घायल बदमाश और हेड कॉन्स्टेबल को अस्पताल में भर्ती कराया है.

बागपत के छपरौली कस्बे में 28 सितंबर की रात लगभग नौ बजे मास्क लगाए तीन बदमाश कपड़ा व्यापारी आशीष जैन की दुकान में घुस गए थे और तमंचे के बल पर दुकान पर आशीष जैन और उनके पिता प्रकाश चंद जैन को डराते हुए 25 हजार की नगदी और दो मोबाइल छीनकर ले गए थे. यह पूरी वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. घटना के बाद व्यापारियों ने हंगामा कर दिया था. पुलिस ने घटना के मास्टर माइंड अतुल जैन निवासी शबगा गांव, थाना छपरौली और हाल निवासी बड़ौत को गिरफ्तार कर लिया था. अतुल जैन ने ही इस घटना की साजिश रचते हुए पुलिस को जानकारी दी थी कि उसके इशारे पर उसके गांव शबगा के रहने वाले सावन, अर्जुन और छपरौली कस्बे के रहने वाले हनी ने घटना को अंजाम दिया था.

पुलिस छपरौली थाना क्षेत्र के हलालपुर मंदिर के पास चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान तीन बदमाशों का पुलिस से सामना हो गया. पुलिस ने घेराबंदी करते हुए बदमाशों को पकड़ना चाहा लेकिन अंधेरे में बदमाश पुलिस पर फायरिंग कर भागने लगे. पुलिस ने भी बदमाशों पर जवाबी फायरिंग कर दी. इस दौरान शातिर बदमाश सावन पैर में गोली लगने से घायल हो गया. मुठभेड़ में हेड कांस्टेबल अमर राणा के हाथ में भी गोली लगी है. दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. तीनों बदमाशों ने 28 सितंबर की रात छपरौली कस्बे में कपड़ा व्यापारी आशीष जैन की दुकान से लूटपाट की थी. बदमाशों से दुकान से लूटे गए साढ़े दस हजार रुपए और दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. घटना में इस्तेमाल तीन तमंचे और बाइक भी बरामद की गई है. बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपए देने की घोषणा की गई है. शातिर बदमाश सावन के खिलाफ 21 मुकदमे दर्ज हैं.

बजे तीन बदमाशों ने आशीष जैन की दुकान पर लूट की थी. बदमाश 25 हजार रुपए नगद और दो मोबाइल फोन छीनकर ले गए थे. तीनों बदमाशों को आज छपरौली पुलिस, एसओजी टीम और सर्विलांस टीम ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया. इनके मुख्य सरगना सावन के पैर में गोली लगी है. दो और दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. हेड कॉन्स्टेबल के हाथ में भी गोली लगी है. दोनों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है. तीनों बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उत्तराखंड और हरियाणा राज्य तक दबिश दी है. तीनों टीमों ने अच्छा काम किया है इसलिए टीम को 25 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की जाती है. सावन शातिर अपराधी है और इसके खिलाफ 21 मुकदमे दर्ज हैं.

Related Articles

Back to top button