बस्ती : भूपेश बघेल का बयान, कहा- यूपी में कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों को दाम और दलितों का सम्मान होगा

बस्ती : कांग्रेस चुनाव प्रभारी एवं छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल बस्ती जिले के दौरे पर है। जहां वे किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यहां पर बिजली नहीं डीजल से पानी का इंजन चलता है। यूपी चुनाव में लोगों ने महंगाई के खिलाफ वोट दिया। सरकार ने दूसरे दिन डीजल और पेट्रोल के दाम कम कर दिए। यूपी का किसान ठान ले तो डीजल 50 रुपये हो सकता है। यूपीए के समय जब पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते थे। हेमा मालिनी, स्मृति ईरानी प्रदर्शन करती थी अब कहां हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि डीएपी की कीमत आज 1500 हो गयी। किसानों को खाद नहीं मिल रही और फसलों का उचित दाम नहीं मिल रहा। बीजेपी कहती है 2022 में किसानों की आय दो गुनी कर देंगे। 2022 में 23 दिन बचा है, क्या किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी। आगे उन्होंने कहा कि बीजेपी धर्म और जाति के नाम पर वोट मांगती है

उन्होंने कहा कि यूपी के लोगों ने जाति धर्म के नाम पर वोट देकर देख लिया। लेकिन इस बार यूपी की जनता अपने मुद्दों पर वोट करेगी। किसानों के ये लोग आतंकवादी, आन्दोल जीवी कहते हैं। किसानों ने साल भर आंदोलन चलाया। राहुल गांधी प्रियंका गांधी ने देश भर में किसानों का समर्थन किया। लेकिन किसानों ने बता दिया आप को फैसला बदलना पड़ेगा। नरेंद्र मोदी जी ने 3 काले कानून वापस लिए। अब एमएसपी पर भी कानून बनाना पड़ेगा।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV