UPTET पेपर लीक: चंद्रशेखर रावण ने खड़े किये सवाल, कहा- मंत्री-अधिकारियों की मिलीभगत से लीक हुआ पेपर

उन्नाव. यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण का बड़ा बयान सामने आया है। देर रात एक निजी कार्यक्रम में उन्नाव पहुंचे चंद्रशेखर रावण ने लोगों को संबोधित करते हुए टीईटी पेपर लीक मामले में बड़े सवाल खड़े किए। चंद्र शेखर रावण ने कहा कि पेपर सुबह 10:30 बजे लीक नही हुआ, पेपर तो एक दिन पहले शाम में ही लीक हो गया था। बस पुलिस प्रशासन के लोगों ने छुपा रखा था।

उन्नाव. यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण का बड़ा बयान सामने आया है। देर रात एक निजी कार्यक्रम में उन्नाव पहुंचे चंद्रशेखर रावण ने लोगों को संबोधित करते हुए टीईटी पेपर लीक मामले में बड़े सवाल खड़े किए। चंद्र शेखर रावण ने कहा कि पेपर सुबह 10:30 बजे लीक नही हुआ, पेपर तो एक दिन पहले शाम में ही लीक हो गया था। बस पुलिस प्रशासन के लोगों ने छुपा रखा था। चंद्रशेखर रावण ने कहा कि अगर रात को चर्चा हो जाती कि पेपर लीक हुआ है तो पता चल जाता कि यहाँ के मंत्री और अधिकारियों की मिली भगत से टेट का पेपर लीक हुआ है। यहां जो सेंटर के मालिक हैं, जहां सेंटर लगे हुए हैं वहां सरकारी तंत्र के लोग जुड़े हुए हैं, उन्होंने ही पेपर लीक करवाया है।

चंद्रशेखर रावण ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि क्योंकि वो अपने चहेते लोगों को नौकरी दिलवाना चाहते हैं। यही नहीं एक मोटी रकम भी उसके एवज में लेना चाहते हैं। चंद्र शेखर रावण ने कहा कि मेरे पास इसके रिकॉर्ड हैं, मैं एक लॉयर और जिम्मेदार व्यक्ति हूँ, कोई बात ऐसे हवा में नही कहता हूं। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को लेकर रावण ने कहा कि तमाम लोगों का 200 किलोमीटर दूर सेंटर लगा होगा, तो सोंचो कितने दिन पहले तैयारी शुरू की होगी। रावण ने कहा कि मेरे परिवार से 10 लोग ऐसे हैं जो शिक्षा पर काम कर रहे हैं, पढ़ रहे हैं, नौकरी की तलाश में हैं। ऐसे लोग जो काम कर रहे थे, उन्होंने दो महीने पहले अपना काम छोड़ दिया होगा। फिर दो महिने तैयारी की और पेपर लीक हो गया।

Koo App
अब UP-TET का पेपर लीक हो गया। करीब 21 लाख अभ्यर्थी पैसा खर्च करके भारी ठंड में सैकड़ो किलोमीटर दूर परीक्षा देने पहुँचे थे। एक तो वैकेंसी आती नहीं। आती भी है तो लीक हो जाती है। पहले दरोगा भर्ती का पेपर लीक हुआ और अब UP-TET का. छात्रों के इन परेशानियों की जिम्मेदारी कौन लेगा? योगी जी नकलविहीन परीक्षा कराने के बड़े दावे करते हैं पर जब परीक्षा का दिन आता है तो पेपर आउट! ऐसा क्यों? (1/2)
Chandra Shekhar Aazad (@BhimArmyChief) 29 Nov 2021

चंद्रशेखर रावण ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश अब बहुजन समाज के रहने लायक बचा नही है। क्योंकि सत्ता में बैठे लोग और उनकी सत्ता द्वारा चलाये गुंडे जो किसी तरह से हमारे लोग आगे बढ़ रहे हैं उनके हक अधिकार को छीनते थे, लेकिन आज वो उनकी जान भी छीनने लगे हैं। और फिर सरकार से पूंछो ये किसने किया तो सरकार के पास कोई जवाब नही है। जिस प्रदेश में चार-चार लोग एक दिन में कत्ल कर दिए जाते हो एक परिवार के, उस प्रदेश का सीएम बड़े आराम से चुनावी सभा करते हुए घूमता है। क्योंकि उनके एजेंडे में, जो उनकी सोच हैं उसमें हम वंचित वर्ग के लोग हैं ही नही। तमाम पार्टी तमाम दल रहे, हमारे जीवन मे वो बदला जो हमारे संवैधानिक अधिकार थे, वो भी हमने मेहनत की। पढ़ लिख कर हमने नौकरी प्राप्त की, उस नौकरी के जरिए, या हमने कोई व्यापार किया उसके जरिये हमारे जीवन मे बदलाव आया। चंद्रशेखर रावण ने जमकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा।

आपको बता दें कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण देर रात निजी कार्य से उन्नाव पहुंचे थे। चंद्रशेखर रावण भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष अरविंद राजवंशी के पूरा गांव स्थित घर पहुंचे थे। जहां लोगों से बात करते हुए उन्होंने यह बयान देते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one + 20 =

Back to top button
Live TV