बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने सपा प्रमुख अखिलेश से की मुलाकात, दिया बड़ा बयान…

मीडिया से बात करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने विपक्षी दलों की एकजुटता के सन्दर्भ में कहा कि हमें सबको साथ लेकर चलना हैं. वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी कहा कि हम साथ है.

नई दिल्ली. 2024 की जंग के लिए तमाम राजनैतिक दलों ने तैयारियों शुरू कर दी हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को बिहार के मुख्यममंत्री नितीश कुमार ने दिल्ली में कई नेताओं से मुलाकात की. उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की और दिल्ली के मेदांता अस्पताल पहुंचकर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का हालचाल भी जाना.

बिहार के मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बीच हुई इस मुलाकात ने 2024 के केंद्रीय चुनाव को लेकर लगाए जा रहे कयासों को हवा दे दी है. यह संभावना जताई जा रही है कि लगभग 45 मिनट तक राजनीति के इन दोनों धुरंधरों के बीच चली बातचीत में विपक्षी एकजुटता को लेकर कई अहम चर्चे हुए. दोनों नेताओं की बातचीत खत्म होने के बाद वो एक साथ बाहर निकले.

वहीं मीडिया से बात करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने विपक्षी दलों की एकजुटता के सन्दर्भ में कहा कि हमें सबको साथ लेकर चलना हैं. वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी कहा कि हम साथ है. दोनों नेताओं के इन बयानों के बाद 2024 चुनाव के लिहाज से इसके कई मतलब निकाले जा सकते हैं.

जहां एक तरफ विपक्ष के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प तलाशने की एक चुनौती है तो वहीं भाजपा के सामने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उसके विजयी रथ को लगातार आगे बढ़ाने की भी चुनौती है. बहरहाल, जिस तरीके से नितीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने की कवायद में जुटे हुए हैं, अब देखना होगा कि उनकी यह कोशिश विपक्ष को मजबूत करने और एकजुट करने में कितनी कारगर साबित होती है.

Related Articles

Back to top button