बिहार : चाचा और मां के अवैध संबंध से नाराज युवक ने गोली मारकर की चाचा की हत्या…

अपने चाचा और मां के अवैध संबंध से नाराज युवक ने अपने जीजा के साथ मिलकर अपने चाचा को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया और हल्की बारिश के दौरान सोते समय चाचा के सर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। घटना 20 जुलाई 2021 की है। मामले का खुलासा करते हुए अलीनगर पुलिस ने आरोपी भतीजा राजेश चौहान और आरोपी के जीजा जोगेंद्र चौहान को गिरफ्तार कर लिया है । असलहा आरोपी ने कुएं में छुपा दिया था जिसमें काफी पानी होने कारण असलहा पुलिस अभी बरामद नहीं कर पाई है ।

दरअसल, अलीनगर थाना क्षेत्र के काशीपुरा निवासी गुड्डू चौहान जो की पेशे से मिस्त्री था। उसका अवैध संबंध उसके भाई की पत्नी से हो गया था। जब यह बात मृतक गुड्डू चौहान के भतीजे राजेश चौहान को पता चली की उसकी माँ का अवैध सम्बंध उसके चाचा से है तो राजेश काफी नाराज हुआ और उसने लोक लाज के डर से अपने चाचा गुड्डू चौहान को बहुत समझाया । लेकिन गुड्डू चौहान नहीं माना और शराब पीकर आए दिन गाली गलौज करता और राजेश चौहान उसकी मां को लेकर अपशब्द भी कहता। समाज में हो रही बेज्जती के कारण राजेश अंदर ही अंदर बदला लेने की फिराक में जुट गया ।

उसने पूरा घटनाक्रम अपने जीजा बबुरी थाना क्षेत्र के कुटियापर निवासी जोगेंद्र चौहान को बताया । जिस पर जोगेंद्र चौहान ने राजेश से कहा कि इतनी बड़ी बात है तो गुड्डू चौहान को रास्ते से हटाना होगा । राजेश चौहान और उसके जीजा जोगेंद्र चौहान ने गुड्डू चौहान को रास्ते हटा से हटाने का प्लान बनाया। इसके तहत जीजा जोगेंद्र चौहान ने फरवरी 2021 में एक तमंचा लाकर राजेश चौहान को दिया और कहा कि मौका मिलते ही गुड्डू चौहान की हत्या कर दो । 20 जुलाई 2021 को राजेश और उसका जीजा जोगेंद्र मिस्त्री का काम खत्म करके राजेश के घर पहुंचे ।

इस दौरान गुड्डू चौहान का अपने परिजनों से शराब पीने के बाद गाली गलौज और कहा सुनी हो गई। जिससे वह घर से निकल कर पास में खेत में बने मचान पर सोने चला गया । रात को लगभग 10:30 पर जब बारिश हो रही और आकाश में तेज बिजली कड़क रही थी । तभी मौका देखकर राजेश तमंचा लेकर खेत में बने मचान के पास पहुंचा और मचान पर मच्छरदानी लगाकर चारपाई पर सो रहे गुड्डू चौहान के सर में तमंचा सटाकर गोली मार दी और वापस घर में आकर छिप गया । जब राजेश चौहान अपने चाचा गुड्डू चौहान गोली मारा तो उस दौरान बारिश के साथ-साथ अकाशीय बिजली कड़क रही थी । इस कारण लोग समझ नहीं पाए । सुबह शौच के बहाने सब घर के बाहर निकले तो घटना की जानकारी हुई ।

इस दौरान राजेश का जीजा जोगेंद्र अपने घर बबुरी चला गया । जबकि राजेश ने नेशनल हाईवे 2 के किनारे गोधना गावँ में बने काशीराम आवास कॉलोनी के बगल में कुएं में तमंचा ले जाकर फेक दिया। पुलिस इस मामले के खुलासे में लगातार लगी हुई थी। मामले के खुलासे को लेकर सर्विलांस टीम,स्वाट टीम और अलीनगर पुलिस को लगाया गया था । अंततः काफी प्रयास के बाद अलीनगर पुलिस ने इस मामले को सुलझाने में सफलता पाई और दोनों आरोपी राजेश चौहान निवासी काशीपुरा नई बस्ती थाना अलीनगर और जोगेंद्र चौहान निवासी कुटियापर थाना बबुरी को जफरपुर रोड महेवा गांव के पास से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार करने में सफलता पाई ।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने बताया की थाना अलीनगर में 21/07 को मर्डर की सूचना मिली थी । जिसमें एक व्यक्ति जिसका नाम गुड्डू चौहान को उसके सर में गोली मार दी गई थी । जिसमें 21 जुलाई को एफ आई आर दर्ज की गई थी। इसमें जो बाद में मृतक के बेटे हैं उनके द्वारा दो लोगों को नामजद किया गया था। इस केस में काफी देर से इन्वेस्टिगेशन चल रही थी । लेकिन कोई चीज सामने नहीं आ रही थी ।

इस केस में दोबारा जब सभी साक्ष्यों सभी फैक्ट्ज को देखा गया । उसमें दो लोगों का नाम सामने आया । जिसमे एक का नाम राजेश और दूसरे का नाम जोगिंदर है। जिसमें यह जो राजेश है मृतक उनके चाचा लगते हैं और जोगिंदर राजेश के जीजा है । इनके दोनों से जब अलग-अलग पूछताछ की गई तो एक बात सामने आया कि जो राजेश की माता है मृतक गुड्डू चौहान से संबंध में बताया गया । जिस कारण से राजेश की चाचा से रंजीत रहती थी कि मृतक चाचा को खत्म करना है। इसमें अपने राजेश ने जीजा का सहारा लिया। जिसका नाम जोगेंद्र है । जिनके द्वारा 20 जुलाई की रात की घटना की गई। जब इनसे पूछताछ की गई तो यह बात सामने आई कि दोनों उस दिन घटनास्थल पर थे । इसमें 3 टीमें लगाई गई थी । इसमें स्वाट टीम सर्विलांस टीम और अलीनगर पुलिस की टीम के द्वारा खोला गया । मेरी तरफ से इन तीनों टीमों को ₹10000 का इनाम घोषित किया गया है ।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV