बिजनौर : कार्तिक पूर्णिमा स्नान की तैयारियां शुरू, भव्य होगा आयोजन…

गंगा स्नान की तैयारी को लेकर आज बिजनौर के डीएम और एसपी ने विदुर कुटी मेले का निरीक्षण किया। गंगा स्नान को लेकर एसपी व डीएम ने गंगा क्षेत्र में लगने वाले मेले को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए पुलिसकर्मियों व मेला के कार्य में लगे अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए। कोई भी हादसा ना हो इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है।

कार्तिक पूर्णिमा स्नान को लेकर कल विदुर कुटी गंगा स्थान पर आरती कर मेले का शुभारंभ किया जाएगा।इस अवसर पर प्रदेश के पंचायत राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी आरती में शामिल होकर मेले का शुभारंभ करेंगे।इस मेले में लगभग लाखो श्रद्धालु के स्नान करने की संभावना है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आज बिजनौर एसपी डॉ धर्मवीर सिंह व डीएम उमेश कुमार मिश्रा ने विदुर कुटी पहुंचकर गंगा क्षेत्र का जायजा लिया है।

किसी भी तरह से सुरक्षा में कोई चूक ना हो इसको लेकर पूरे मेले में ड्रोन कैमरे से गंगा क्षेत्र इलाके में नजर रखी जाएगी। कोई भी परिंदा पर ना मार सके इसके लिए सादी वर्दी में पुलिस को लगाया गया है। एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बताया कि महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए उनके लिए अलग से कमरे को बनवाया गया है।जिसमें कि महिलाएं गंगा स्नान के बाद कपड़े चेंज कर सकते।

साथ ही कोई सुरक्षा व्यवस्था में चूक ना हो इसके लिए भारी-भरकम पुलिस को लगाया गया है। साथ ही पूरे गंगा क्षेत्र को 8 सेक्टर में बांटा गया है। अगर किसी ने भी गंगा स्नान में किसी तरह की खलल की कोशिश की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × 4 =

Back to top button
Live TV