Up election : BJP आज जारी कर सकती है 172 कैंडिडेट की लिस्ट, CM योगी की सीट हो सकती है फाइनल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी आज अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। बीजेपी ने 11 जनवरी से ही दिल्ली में उम्मीदवारों को लेकर मंथन शुरू कर दिया था। और गुरुवार को भी बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। और इस बैठक में पीएम मोदी भी मौजूद थे। बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 172 नामों पर चर्चा हुई है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी आज  अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। बीजेपी ने 11 जनवरी से ही दिल्ली में उम्मीदवारों को लेकर मंथन शुरू कर दिया था। और गुरुवार को भी बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। और इस बैठक में पीएम मोदी भी मौजूद थे। बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 172 नामों पर चर्चा हुई है।

वहीं इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कोर कमेटी ने बुधवार को नई दिल्ली में एक और मैराथन बैठक की थी। और यह बैठक 14 घंटे तक चली थी। इससे पहले मंगलवार को भी कोर कमेटी की पहली बैठक हुई थी जो 10 घंटे तक चली थी। और बताया जा रहा है कि तीन दिनों तक चली मैराथन कोर कमिटी की बैठक के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं।

वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं। जबकि डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को लखनऊ और केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू या फाफामऊ सीट से मैदान में उतारा जा सकता है। बता दे कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च तक होंगे।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV