राहुल गांधी के ‘हिंदू-हिंदुत्व’ वाले बयान पर भड़के BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया, किया ये पलटवार!

नई दिल्ली. कांग्रेस ने रविवार को जयपुर में 'महंगाई हटाओ रैली' संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिंदू और हिंदुत्ववादी के बीच का अंतर को परिभाषित किया। राहुल गांधी के बयान के बाद बीजेपी ने उनपर जमकर निशाना साधा। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया (Gaurav Bhatia) ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया।

नई दिल्ली. कांग्रेस ने रविवार को जयपुर में ‘महंगाई हटाओ रैली’ संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिंदू और हिंदुत्ववादी के बीच का अंतर को परिभाषित किया। राहुल गांधी के बयान के बाद बीजेपी ने उनपर जमकर निशाना साधा। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया (Gaurav Bhatia) ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया।

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि- “राहुल गांधी ने तय कर लिया है कि वो हिंदुओं की भावनाओं को आहत करते रहेंगे। सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी के इशारे पर हिंदुत्व का मतलब बोको हरम है कहा है। कांग्रेस पार्टी तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है।”

बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब हिन्दू और हिंदुत्व के मुद्दे पर सत्ता पक्ष ने राहुल गांधी पर सवाल उठाया है। पिछले महीने वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ (Sunrise Over Ayodhya: Nationhood in Our Times) पर तब विवाद खड़ा हो गया जब उन्होंने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना कट्टर इस्लामिक संगठन आईएसआईएस (ISIS) और आतंकी संगठन ‘बोको हरम’ से कर दी थी।

इस मामले पर भी बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा था कि सलमान खुर्शीद द्वारा जारी किताब में हिंदुत्व के बारे में जो कहा गया है, उसे लेकर सोनिया गांधी को चुप्पी तोड़नी होगी और इस पर अपना विचार स्पष्ट करना होगा। कांग्रेस पार्टी इस तरह से हिंदुओं की भावनाओं को आहत नहीं कर सकती।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × three =

Back to top button
Live TV