चौथी बार मुख्यमंत्री बने Chandrababu Naidu, आंध्र प्रदेश भी हुआ भगवामय, NDA ने बनाई सरकार

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा के बाहरी इलाके केसरपल्ली के गन्नावरम हवाई अड्डे के सामने मेधा आईटी पार्क के पास इस शपथ समारोह का आयोजन किया गया था

आंध्र प्रदेश में एक बार फिर से चंद्रबाबू नायडू का राज वापस आया है. उन्होनें चौथी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. बता दें कि बुधवार को चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए. इसके साथ ही पवन कल्याण को आंध्र प्रदेश का डिप्टी सीएम नियुक्त किया गया.

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा के बाहरी इलाके केसरपल्ली के गन्नावरम हवाई अड्डे के सामने मेधा आईटी पार्क के पास इस शपथ समारोह का आयोजन किया गया था. पीएम मोदी के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रामदास अठावले, अनुप्रिया पटेल, चिराग पासवान, एकनाथ शिंदे, प्रफुल्ल पटेल और वेंकैया नायडू भी शामिल थे.

वहीं पीठापुरम विधानसभा सीट से जीतने वाले पवन कल्याण ने डिप्टी सीएम के पद की शपथ ली. आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश विधानसभा में विधायकों की कुल संख्या 175 है. जिसका मतलब है कि मंत्रीमंडल में मुख्यमंत्री सहित कुल 26 मंत्री हो सकते है. इस चुनाव में NDA ने 164 सीटों पर जीत हासिल की है. आंध्र प्रदेश में NDA में BJP, TDP और जनसेना शामिल है.

Related Articles

Back to top button