दुर्गा पूजा में दिख रहा सीएम योगी के बुलडोजर मॉडल का क्रेज़, पंडाल बना चर्चा का विषय

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बुलडोजर मॉडल का क्रेज़ इस बार दुर्गा पूजा के पंडाल में भी दिख रहा है। लखनऊ में दुर्गा माता के शस्त्रों में नया हथियार बुलडोज़रास्त्र को शामिल किया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बुलडोजर मॉडल का क्रेज़ इस बार दुर्गा पूजा के पंडाल में भी दिख रहा है। लखनऊ में दुर्गा माता के शस्त्रों में नया हथियार बुलडोज़रास्त्र को शामिल किया गया है। पांडाल में मौजूद महिलाओं ने सीएम योगी के बुलडोजर मॉडल की खूब तारीफ़ की। उनका कहना है कि सीएम योगी के बुल्डोजर मॉडल से महिलाओं में सुरक्षा का एहसास दिख रहा है।

दुर्गा पूजा का त्योहार वैसे तो हर एक धर्म के लोग बहुत ही धूमधाम से मनाते हैं लेकिन नवरात्रि में बंगाली समुदाय बहुत ही ज़्यादा उत्साहित होते हैं इस बार लखनऊ में तमाम जगहों पर दुर्गा पूजा के पंडाल लगाए हैं। कैंट इलाक़े में दुर्गा पूजा का पांडाल बहुत ही चर्चा में है इस पांडाल में सिविलियन व सैनिको के परिवार मिलकर मनाते हैं इसका आयोजन कैंटोमेंट पूजा एवं सेवा समिति द्वारा सन 1952 से किया जा रहा हैं। इस बार दुर्गा माता को उन्होने बुलडोज़र पर सवार थीम को दिखाया है और इसमें बताया है कि जिस तरीक़े से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपराधियों के ऊपर कार्यवाही कर रहे हैं यही काम दुर्गा माता का है दुश्मनों का नाश करना दुर्गा माता के नए रूप को देखकर बेहद ही उत्साहित है

कमेटी के प्रवक्ता निहार डे ने बताया की बुलडोजर को थीम बनाने के पीछे मंशा है कि प्रदेश सरकार के इस प्रयास से भूमाफिया परेशान हैं तो बेघर गरीबों के अंदर छत पाने की आशा भी जगी है। आजादी के 75 साल पूरे होने पर पंडाल देशभक्ति के रंग में सराबोर होगा। पंडाल में लगने वाले परदों को तिरंगे के रंग में लगाया जाएगा। आधुनिक हथियारों के जरिए तरक्की की ओर बढ़ते भारत के कदमों को सजावट के माध्यम से दिखाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button