कानपुर में धर्मांतरण का मामला, पीड़िता ने पति पर जबरन मुस्लिम बनाने का लगाया आरोप…

उत्तर प्रदेश सरकार धर्मांतरण कराने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए उन्हें जेल की सलाखों के पीछे भेजने का काम कर रही है वही एक बार फिर कानपुर में जबरन धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है इस मामले में पीड़िता ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि वह जबरन उसका व उसके बेटे का धर्मांतरण करा कर उन्हें भी मुस्लिम बनाना चाहता है।

दरअसल, कल्याणपुर आवास विकास निवासी स्मिता श्रीवास्तव की 2015 में धर्मेंद्र से शादी हुई थी दोनों का जीवन हंसी खुशी चल रहा था परिवार में एक 5 साल का बेटा भी है। हस्ते खेलते परिवार को उस वक्त नजर लगी जब धर्मेंद्र 2 साल पूर्व अजमेर शरीफ होकर आया अजमेर से लौटने के बाद धर्मेंद्र का बर्ताव बदल गया और वह पत्नी व बच्चे से छुपा कर नमाज पढ़ने लगा और मुस्लिम बनकर टोपी लगाने लगा।

पीड़िता स्मिता श्रीवास्तव ने आरोप लगाया है कि बीते कुछ समय पहले से धर्मेंद्र उस पर और बेटे पर जबरन अपना धर्म बदल कर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव डाल रहा है जब पीड़िता ने विरोध किया तो धर्मेंद्र ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी इसके साथ ही अपने 5 साल के बेटे को जान से मारने का प्रयास किया इस मामले में पीड़िता के पिता ने कल्याणपुर थाने में जबरन धर्मांतरण कराने का आरोप लगाकर शिकायत दर्ज कराई है जिसके बाद पुलिस जब आरोपी को पकड़ने गई तो वह पुलिस से भी भिड़ गया और हाथापाई कर दी ।

इस मामले में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल कार्यकर्ताओं पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा से मुलाकात कर बताया कि इस वक्त कल्याणपुर इलाके में एक बड़ा गैंग लोगों के धर्मांतरण का काम कर रहा है चीन के कुछ सदस्यों को वह स्वयं जानते हैं । साथ ही बताया कि पैसा देने के साथी नशे का आदि बनाकर गैंग के सदस्य लोगों को इस्लाम धर्म कुबूल करने के लिए प्रेरित करते हैं। शिकायत करता हूं मैं मान की है ।कि इस गैंग के सदस्यों को पकड़कर जल्द कार्यवाही की जाए नहीं तो विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल इस लड़ाई को अंत तक लड़ेगा।

वही पूरे मामले में पुलिस कमिश्नर ने बताया कि एक महिला द्वारा उसके पति पर जबरन धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया गया था इस मामले में पुलिस ने धर्मेंद्र श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया था। शिकायतकर्ता के अनुसार मामले में जांच के दौरान कुछ अहम बिंदु छोड़े गए हैं जिन पर अब क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है साथ ही पति धर्मेंद्र की सीडीआर रिपोर्ट निकाल कर उससे बात करने वाले लोगों सभी पुलिस पूछताछ करेगी।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV