Cryptocurrency Bill : भारत में क्रिप्टोकरेंसी पर लगेगा बैन, मोदी सरकार लाने जा रही यह कानून…

क्रिप्टोकरेंसीज को लेकर भारत सरकार नए नियम लाने की तैयारी में है। दरसल, भारत सरकार क्रिप्टो करेंसी पर ताला लगाने की तैयारी में लगी है। खबरो के अनुसार, सरकार सभी निजी क्रिप्टोकरेंसीज को बैन कर सकती है। सरकार संसद के शीतकालीन सत्र में इस बारे में बिल लेकर आ रही है। ऐसी खबरें आते ही मंगलवार को सभी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी धड़ाम हो गईं। ज्यादातर में 15 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखी गई।

बता दें क्रिप्टोकरेंसीज के बैन की खबरें लामने आते ही मंगलवार को बिटकॉइन में करीब 15 फीसदी, Ethereum में 12 फीसदी, Tether में करीब 6 फीसदी और यूएसडी कॉइन में करीब 8 फीसदी की गिरावट देखी गई। भारत में बिटकॉइन कीमत 15 फीसदी गिरकर 40,28,000 रुपये, एथरम की कीमत 3,05,114 रुपये, टीथर की कीमत करीब 76 रुपये, कारडानो की कीमत करीब 137 रुपये तक पहुंच गई।

खबरों के अनुसार, सभी क्रिप्टो करेंसी पर पाबंदी लगाने के लिए सरकार संसद के शीतकालीन सत्र में ‘द क्रिप्टो करेंसी एंड रेगुलेशन ऑफ ऑफिसियल डिजिटल करेंसी बिल 2021’ (The Cryptocurrency & Regulation of Official Digital Currency Bill, 2021) लाएगी। गौरतलब है कि वित्त मामलों की संसदीय समिति में क्रिप्टो करेंसी को लेकर चर्चा हुई थी जिसमें पाबंदी की बजाए नियमन का सुझाव दिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 18 =

Back to top button
Live TV