दिल्ली : CM केजरीवाल की अपील का असर, पिछले 48 घंटों में ‘ओमीक्रॉन’ का नहीं मिला कोई मामला

दिल्ली सरकार ने मंगलवार को कोविड -19 के बढ़ते मामलों के बीच छूट प्राप्त कुछ श्रेणियों को छोड़कर सभी निजी कार्यालयों को बंद करने का निर्देश दिया। दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण से बचाव करने के लिहाज से उन सभी निजी कार्यालयों को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया जो अब तक 50 प्रतिशत कार्यबल के साथ संचालित थे।

मंगलवार को दिल्ली में 21,259 ताजा कोविड -19 मामले रिकॉर्ड किये गए साथ ही कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 24 घंटे में 23 दर्ज की गई। दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी दर भी तेजी के साथ बढ़ रही है। मंगलवार को यह दर 25.65 प्रतिशत तक पहुंच गई। ताजा मामलों और संक्रमण से मौत के मामलों के साथ दिल्ली में कोरोना मामलों की कुल संख्या बढ़कर 15,90,155 हो गई है जबकि मरने वालों की संख्या 25,200 हो गई है।

दिल्ली सरकार ने मंगलवार को कोविड -19 के बढ़ते मामलों के बीच छूट प्राप्त कुछ श्रेणियों को छोड़कर सभी निजी कार्यालयों को बंद करने का निर्देश दिया। दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण से बचाव करने के लिहाज से उन सभी निजी कार्यालयों को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया जो अब तक 50 प्रतिशत कार्यबल के साथ संचालित थे। कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने लोगों को घर से ही काम (Work From Home) करने की अपील की है।

बता दें कि इसी क्रम में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) द्वारा जारी एक आदेश में शहर में रेस्तरां और बार को बंद करने का भी निर्देश दिया गया है। हालांकि, रेस्तरां को होम डिलीवरी और खाद्य सामग्री ले जाने की अनुमति दी गई है। दिल्ली के सरकारी कार्यालय भी इस समय 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ काम कर रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा सोमवार को दर्शाये गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में अब तक दो दिनों से कोरोनोवायरस के ओमीक्रॉन वैरिएंट का कोई मामला दर्ज नहीं किया है।

Related Articles

Back to top button
Live TV