दिल्ली को मिली पहली इलेक्ट्रिक बस, CM केजरीवाल ने दिखाई हरी झंडी, बोले- अप्रैल तक देंगे ऐसी 300 बसें

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बसों की खूबियां गिनाते हुए कहा कि बस को फुल चार्ज होने में 1-1.5 घंटे का समय लगता है और एक बार फुल चार्ज होने पर यह कम से कम 120 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली परिवहन निगम (DTC) की पहली इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। केजरीवाल ने कहा कि यह कदम दिल्ली परिवहन निगम के लिए “मील का पत्थर” साबित होगा। उन्होंने आगे संवाददाताओं से कहा कि “आज, दिल्ली को अपनी पहली इलेक्ट्रिक बस मिल गई है और यह कई मायनों में दिल्ली परिवहन निगम के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

केजरीवाल ने कहा, यह दिल्ली के परिवहन क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत है। आने वाले वर्षों में, ये इलेक्ट्रिक बसें दिल्ली में बसों के पुराने बेड़े की जगह लेंगी।” उन्होंने आगे कहा, “दिल्ली में प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है। ये बसें ध्वनि प्रदुषण रहित हैं और साथ ही इनसे कार्बन का उत्सर्जन भी नहीं होता है। ये बसें शून्य-उत्सर्जन वाले वाहन है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बसों की खूबियां गिनाते हुए कहा कि बस को फुल चार्ज होने में 1-1.5 घंटे का समय लगता है और एक बार फुल चार्ज होने पर यह कम से कम 120 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। उन्होंने कहा, “दिल्ली में अप्रैल तक ऐसी 300 इलेक्ट्रिक बसें होंगी और हम अगले कुछ वर्षों में ऐसी 2,000 और बसें चलाने की योजना बना रहे हैं।”

Related Articles

Back to top button
Live TV