Dengue Alert: डेंगू के मरीजों की बढ़ रही संख्या, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिन्ता

: हरिद्वार जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती नजर आ रही है। हरिद्वार जनपद के अलग अलग क्षेत्रों में 173 डेंगू के केस सामने आये हैं

रिपोर्ट-आशीष धीमान


उत्तराखंड: हरिद्वार जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती नजर आ रही है। हरिद्वार जनपद के अलग अलग क्षेत्रों में 173 डेंगू के केस सामने आये हैं। इससे पहले भी रुड़की के शंकरपूरी गांव में 100 से ज्यादा डेंगू के मरीज सामने आए थे। लेकिन एकबार फिर से डेंगू के केसों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों से साफ सफाई और अपने आसपास पानी इकट्ठा न होने दे इसकी अपील की जा रही हैं। मगर कुछ जगहों पर गंदगी और पानी इकट्ठा हुआ दिखाई दे रहा है। और वही हरिद्वार के जिला अस्पताल मे मरीजों की लंबी लंबी लाइने नजर आ रही हैं। और अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए अलग से आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है।

जिला मलेरिया अधिकारी गुरनाम सिंह का कहना है कि अभी तक डेंगू के 173 केस रिकॉर्ड हो चुके हैं जिसमें सबसे ज्यादा केस रुड़की ब्लॉक के शंकरपुरी में 105 केस आए थे। इसके बाद 58 केस पूरे नगर निगम हरिद्वार के है और उसमें 43 केस कनखल में है, काफी हद तक हमने कनखल क्षेत्र में नियंत्रण पा लिया है, हमारी टीम में लगी हुई है। आशाएं घरों के अंदर इंडोर मैं स्प्रे कर रही है।

Related Articles

Back to top button