मिस्र के राष्ट्रपति अल सिसी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुलाकात, चर्चा हो सकती है काफी खास

अपनी इस यात्रा के दौरान मिस्र के राष्ट्रपति भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से भी मुलाकात करेंगे।

इस बार गणतंत्र दिवस परेड के मौक पर मुख्य अतिथि के रूप में मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी शामिल हो रहे हैं। मुख्य अतिथि के रूप में मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी दिल्ली पहुंच चुके हैं। अपनी इस यात्रा के दौरान मिस्र के राष्ट्रपति भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से भी मुलाकात करेंगे।

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी के आगमन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि “भारत में राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी का हार्दिक स्वागत है। हमारे गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में आपकी भारत की ऐतिहासिक यात्रा सभी भारतीयों के लिए अत्यंत प्रसन्नता का विषय है।”

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी बुधवार को कृषि, डिजिटल डोमेन और व्यापार सहित कई क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने पर बातचीत करेंगे। कहा जा रहा है कि बातचीत के बाद दोनों पक्षों के बीच कई क्षेत्रों में संबंधों को मजबूत करने के लिए आधा दर्जन समझौतों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है। मिस्र के राष्ट्रपति सिसी के साथ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी भारत आया है। इसमें पांच मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button
Live TV