संसद सत्र : विपक्ष के हंगामे के बीच तीनों कृषि कानून वापसी बिल पास…

संसद के शीतकालीन सत्र का आज पहला दिन है। जहा कृषि कानून वापसी का बिल लोकसभा में पेश किया गया। कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कृषि कानून वापसी का बिल पेश किया। विपक्षी नेताओं ने कानून वापसी पर चर्चा की मांग की। विपक्ष के हंगामे के बीच यह बिल लोकसभा से पास हो गया। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस विधेयक पर सदन में चर्चा की मांग की है। विपक्ष के हंगामे के कारण सदन को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में देश को संबोधित करते हुए इन कानूनों की वापसी की घोषणा की थी। संसद में देशहित पर चर्चा होनी चाहिए। देश के विकास पर चर्चा हो। साथ ही पीएम ने कहा, सरकार हर सवाल का जवाब देने को तैयार है। हम हर मुद्दे पर चर्चा करने को तैयार हैं। प्रधानमंत्री बोले, ये सत्र बड़े फैसलों वाला बने। संसद में सवाल भी हो और शांति भी हो।

प्रधानप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बयान में कहा, भविष्य में संसद को कैसा चलाया, कितना अच्छा योगदान दिया, कितना सकारात्मक काम हुआ, उस तराजू पर तोला जाए। न कि मापदंड ये होना चाहिए कि किसने कितना जोर लगाकर सत्र को रोका। देश की प्रगति के लिए नए रास्ते खोजें। सत्र चलाने के लिए सभी लोग अपना सहयोग करें। पीएम मोदी ने सभी से कोरोना के नए वेरिएंट से सावधान रहने की भी अपील की, उन्होने कहा संसद सदस्य नए वेरिएंट से सावधान रहें।

Related Articles

Back to top button
Live TV