हरिद्वार: कड़ी सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शुरु, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से मतदान शुरु हो गया. ग्राम पंचायत, जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत समेत ग्राम प्रधान का भविष्य मत पेटीयों में होगा कैद हो जाएगा.

डेस्क: हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से मतदान शुरु हो गया. ग्राम पंचायत, जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत समेत ग्राम प्रधान का भविष्य मत पेटीयों में होगा कैद हो जाएगा. ये त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अपनें तय समय से करीब 18 महीनें बाद हो रहा है. इस चुनाव में ग्राम प्रधान के लिए 318 पद पर 2070 उम्मीदवार मैदान में हैं वहीं जिला पंचायत के लिए 44 पद पर 462 उम्मीदवार मैदान में हैं. क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 221 पद पर 1535 उम्मीदवार मैदान में हैं. ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 3722 पद पर 4684 उम्मीदवार मैदान में है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच होगा मतदान चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर है.

गौर हो कि लंबे समय से हरिद्वार जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव नहीं हुए थे. पिछले 1 साल से प्रशासन को प्रशासक नियुक्त किया हुआ था. आपको बता दें कि चुनाव को लेकर लोगों में काफी उत्साह है और लोग इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहें है. सुबह से ही मतदान केंद्रो पर लम्बी कतार देखने को मिल रही है. वही प्रशासन भी पूरी तरीके से मुस्तैद है. आपको बता दें कि आज हो रहो मतदान की मतगड़ना 28 अक्टूबर को होगी.

आपको बता दें की 550 मतदान केन्द्रो 8 लाख 53 हजार मतदाता लगभग आठ हजार 751 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। वही ग्रामीणों का कहना है की पंचायत चुनाव लेट होने से गांव का विकास रुका हुआ था शिक्षा, स्वास्थ, सड़के जैसी अन्य समस्याओं से ग्रामीणों को जूझना पड़ रहा था अब करीब डेढ़ साल बाद जिला पंचायत चुनाव हो रहे हैं.

Related Articles

Back to top button
Live TV