कांग्रेस पार्टी में गैर-गांधी परिवार को हो सकता है नया अध्यक्ष, इस नाम को लेकर चल रही चर्चा…

कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों की माने तो कांग्रेस पार्टी में इस बार गैर-गांधी पार्टी का अध्यक्ष हो सकता है। पिछले गैर-गांधी अध्यक्ष, सीताराम केसरी के लगभग तीन दशक बाद अब सूत्रों के हवाल से खबर आ रही है

कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों की माने तो कांग्रेस पार्टी में इस बार गैर-गांधी पार्टी का अध्यक्ष हो सकता है। पिछले गैर-गांधी अध्यक्ष, सीताराम केसरी के लगभग तीन दशक बाद अब सूत्रों के हवाल से खबर आ रही है कि गांधी परिवार अध्यक्ष पद छोड़ेगा और कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष पद पर इस बार किसी गैर-गांधी परिवार को चेहरा आ सकता है।

कांग्रेस पार्टी जल्द ही अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का एलान करने वाली है। सूत्रों के अनुसार इस बार कांग्रेस अध्यक्ष के लिए गैर गांधी परिवार के नामों की चर्चा चल रही है। सूत्रों की माने तो राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पार्टी वफादारों में सबसे आगे हैं, जिनका नाम पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए सबसे आगे चल रहा है।

सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में लौटने से इनकार कर दिया। अंतरिम अध्यक्ष का पद संभाल रही सोनिया गांधी ने भी स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए इस पद पर नहीं रहने की इच्छा जताई है। राहुल और सोनिया के इस फैसले से पार्टी प्रबंधकों में हड़कंप मच गया है। पार्टी नेताओं में अन्य विकल्पों के तौर पर अशोक गहलोत का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
Live TV