IND vs AUS: फिर बरसा रोहित का बल्ला, इतने साल बाद दिलाई जीत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कल शुक्रवार को नागपुर में खेला गया। बारिश के कारण खेल शुरू होने में काफी विलंब हुआ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कल शुक्रवार को नागपुर में खेला गया। बारिश के कारण खेल शुरू होने में काफी विलंब हुआ जिस कारण मैच को 8 ओवर कर दिया गया। भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम को 6 विकेट से शिकस्त दे कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। सीरीज का तीसरा मैच 25 सितम्बर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच कल नागपुर विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बारिश की वजह से शाम 7 बजे के बजाय 9 बजे शुरू हुआ। 8 ओवर के इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैथ्यू वेड की 20 गेंदों में 43 रन की नाबाद पारी की बदौलत 5 विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाए। जवाब में भारत ने कप्तान रोहित शर्मा के ताबड़तोड 20 गेंदों में 46 रन की नाबाद पारी के बदौलत 4 गेंद शेष रहते मैच को 6 विकेट से अपने नाम कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

पांच साल बाद जीता भारत
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को घरेलू जमीन पर टी20 मुकाबले में पिछली बार 2017 में हराया था। 2017 के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 2019 में विशाखापट्टनम और बेंगलुरु में हुए दो मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की थी। उसके बाद मोहाली में हुए पिछले मैच में भी ऑस्ट्रेलियाई ने जीत हासिल की थी। एक जनवरी 2018 से लेकर अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने घरेलू जमीन पर चार टी20 खेले हैं और सिर्फ एक में जीत हासिल की है। तीन में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है।

कैसा था पहले मैच में प्रदर्शन
टी-20 सीरीज के मोहाली में खेले गए पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से भारत को शिकस्त दी थी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नाबाद हार्दिक पांड्या के ताबड़तोड 71 रनों के बदौलत ऑस्ट्रेलिया के सामने 208 रन का लक्ष्य रखा। भारत की तरफ से केएल राहुल ने 55 तो सूर्यकुमार यादव 46 रन का जोरदार पारी खेली। जवाब में ऑस्ट्रलिया ने के कैमरून ग्रीन के ताबड़तोड 61 रनों के साथ स्टीव स्मिथ 35 और मैथ्यू वेड द्वारा नाबाद 45 रन की बदौलत मेहमान टीम ने आसानी से लक्ष्य का पीछ करते हुए 19.2 ओवर में मैच को अपने नाम कर लिया।

Related Articles

Back to top button