भारत ने पार किया 110 करोड़ डोज देने का आंकड़ा

भारत ने कोरोना वैक्सीन की 110 करोड़ डोज के आंकड़े को पार कर लिया है। वहीं इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, राज्य सरकारों के साथ, हमने मिलकर इस COVID19 महामारी से सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी है। हम वैक्सीन की 100 करोड़ खुराक को पार कर चुके हैं और इस कोरोना महामारी के साये से दूर जा रहे हैं।

भारत ने कोरोना वैक्सीन की 110 करोड़ डोज के आंकड़े को पार कर लिया है। वहीं इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, राज्य सरकारों के साथ, हमने मिलकर इस COVID19 महामारी से सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी है।  हम वैक्सीन की 100 करोड़ खुराक को पार कर चुके हैं और इस कोरोना महामारी के साये से दूर जा रहे हैं।

वहीं देश में पिछले 24 घंटों में 57 लाख से अधिक वैक्सीन की खुराक दी गई है. आपको बता दे अभी हाल ही में भारत सरकार ने हर घर दस्तक मुहिम की शुरूआत की थी। जिसके तहत स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर लोगों को कोविड-19 की दूसरी वैक्सीन लगाएंगे. इसके साथ ही ऐसे लोगों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी, जिन्होंने अभी तक पहली वैक्सीन भी नहीं लगवाई है।

इसके साथ ही भारत सरकार ने जाइडस कैडिला कंपनी के टीके ‘ जाइकोव-डी ‘ की एक करोड़ खुराक खरीदने का आदेश दिया हैं। इसके साथ ही जाइडस कैडिला की तीन खुराक वैक्सीन इस महीने से टीकाकरण अभियान में शामिल हो जाएगी। जाइकोव-डी टीके को भारत के औषधि नियामक ने 12 साल या उससे ज्यादा उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए मंजूरी दी है।

Related Articles

Back to top button
Live TV