Instagram Down, इंस्टाग्राम हुआ क्रैश, यूजर्स हुए परेशान

इंस्टाग्राम दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय और इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल प्लेटफॉर्म में से एक है। लाखों लोग रोजाना या तो अपने फॉलोअर्स की नई पोस्ट देखने के लिए या दूसरों के साथ संपर्क में रहने के लिए ऐप का उपयोग करते हैं।

इंस्टाग्राम दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय और इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल प्लेटफॉर्म में से एक है। लाखों लोग रोजाना या तो अपने फॉलोअर्स की नई पोस्ट देखने के लिए या दूसरों के साथ संपर्क में रहने के लिए ऐप का उपयोग करते हैं। पहले यह केवल पोस्ट तक ही सीमित था, लेकिन बाद में इसे निजी संदेश क्षमता प्राप्त हुई। इस बदलाव ने इसे लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए एक मूलभूत संचार उपकरण बना दिया।

आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट Downdetector.com के मुताबिक, गुरुवार सुबह हजारों यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम सेवाएं डाउन थीं। डाउनडिटेक्टर के अनुसार, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ समस्याओं की रिपोर्ट करने वाले लोगों की 27,000 से अधिक घटनाएं हुईं, जो अपने प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ता द्वारा सबमिट की गई समस्या सहित कई स्रोतों से स्टेटस रिपोर्ट को जोड़कर आउटेज को ट्रैक करता है।

डाउन डिटेक्टर पर आउटेज ग्राफ ने सुबह 7 बजे के आसपास रिपोर्ट में स्पाइक दिखाया। जबकि रिपोर्ट किए गए आउटेज के 50% से अधिक सर्वर कनेक्शन के संबंध में थे, 20% लॉगिन समस्या के बारे में थे। डाउनडिटेक्टर ने UK से लगभग 2,000 प्रभावित उपयोगकर्ताओं को दिखाया, और भारत और ऑस्ट्रेलिया से प्रत्येक ने 1,000 से अधिक रिपोर्टें दिखाईं।

Related Articles

Back to top button
Live TV