लखनऊ : संविधान दिवस कार्यक्रम में बोली सीएम योगी, कहा – ‘सबको निभाना होगा अपना दायित्व’

संविधान दिवस के अवसर पर सीएम योगी ने शुक्रवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम को सम्बोधित किया। अपने सम्बोधन में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संविधान को लेकर कई बड़ी बाते कहीं। अपने सम्बोधन में सीएम योगी ने कहा कि देश में सब लोगों को देश के प्रति और एक नागरिक के रूप में अपने दायित्वों को निभाना चाहिए।

सीएम ने संविधान की विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संविधान की वजह से सभी को समान अधिकार मिले हुए हैं। संविधान में अधिकारों के साथ ही कर्तव्यों की भी बात कही गयी है। हमारा संविधान हर नागरिक के लिये उच्च कर्तव्य भी निर्धारित किये हुए है। अधिकारों के आलावा सबकों अपने मूल कर्तव्यों की भी बात करनी पड़ेगी और एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर अपने दायित्वों का भी निर्वहन करना होगा।

संविधान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर सीएम योगी ने आगे कहा कि, संविधान से बाबा साहब कि स्मृतियां जुडी हुई हैं और हम बाबा साहब की स्मृति को जीवंत बनाए रखेंगे। उन्होंने आगे कहा कि आज भारत तेजी से बड़ी ताकत के साथ उभर रहा है। भारत के समाज का पथप्रदर्शक और नागरिक बोध करने वाले इस संविधान दिवस को देश में हर साल मनाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Live TV