स्वर्ण मंदिर के दरबार साहिब में कूदा शख्स, लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में कथित रूप से बेअदबी की कोशिश के बाद भीड़ ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। उस व्यक्ति को उस आरक्षित क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश करते देखा गया, जहां गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश है। यही संगत माथा टेकती है।

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में कथित रूप से बेअदबी की कोशिश के बाद भीड़ ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। उस व्यक्ति को उस आरक्षित क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश करते देखा गया, जहां गुरु ग्रंथ साहिब  का प्रकाश है। यही संगत माथा टेकती है।

पंजाब के गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भी पुष्टि की है कि अमृतसर में दरबार साहिब के अंदर पकड़े गए व्यक्ति की मौत हो गई है। पुलिस के अनुसार, उस व्यक्ति को शाम की प्रार्थना के दौरान स्वर्ण मंदिर के अंदर एक रेलिंग पर कूदते देखा गया था। करीब 20 से 25 साल का आदमी, जिसने सिर पर पीला कपड़ा बंधा था, पीतल का जंगला फांदकर आरोपी युवक पवित्र ग्रंथ के पास पहुंचने की कोशिश कर रहा था।

जिसके बाद SGPC  के सेवादारों ने उसे पकड़ लिया और गलियारे में ले गए, जहां एक हिंसक विवाद हुआ और उसकी मौत हो गई। वहीं पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने भी अमृतसर के स्वर्ण मंदिर की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और इसे “गहरा चौंकाने वाला और बेहद दर्दनाक” करार दिया।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 − four =

Back to top button
Live TV