Monkeypox: संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्यों न कसी कमर, खतरे को देखते हुए अस्पताल में बेड किए गए रिजर्व

कोरोना के साथ अब मंकीपॉक्स भी लोगों के लिए चिन्ता की लकीर बन गया है। केरल और दिल्ली में मंकीपॉक्स  के दो और मरीज सामने आने के बाद देश में मंकीपॉक्स से संक्रमित मरीजों की संख्या आठ तक पहुंच गई है।

कोरोना के साथ अब मंकीपॉक्स भी लोगों के लिए चिन्ता की लकीर बन गया है। केरल और दिल्ली में मंकीपॉक्स  के दो और मरीज सामने आने के बाद देश में मंकीपॉक्स से संक्रमित मरीजों की संख्या आठ तक पहुंच गई है। मंकीपॉक्स के बढ़ते मामले को देखते हुए सभी राज्यों ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपनी कमर कस ली है।

मंकीपॉक्स बीमारी के संभावित खतरे को देखते हुए कोटद्वार बेस प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। शुक्रवार को मंकीपॉक्स बीमारी के लिए नोडल अधिकारी बनाए गए डॉक्टर सुनील ने जानकारी देते हुए बताया कि मंकीपॉक्स से संबंधित खतरे को देखते हुए बेस अस्पताल कोटद्वार में 1 वार्ड में 4 बेड रिजर्व किए गए  है।

नोडल अधिकारी ने साथ जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल की सभी OPD पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है ताकि यदि किसी व्यक्ति में मंकीपॉक्स से संबंधित लक्षण दिखाई देते हैं तो तत्काल उसको भर्ती कर उसका इलाज किया जा सके।  दुनिया भर में मंकीपॉक्स संक्रमण के 20,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV