पंजाब के फिरोजपुर में बॉर्डर के पास दिखा पाकिस्तान का मेड इन चाइन ड्रोन, बीएसएफ ने मार गिराया

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक ड्रोन को मार गिराया है। चीन निर्मित ड्रोन शुक्रवार को रात करीब 11:10 मिनट पर फिरोजपुर सेक्टर में वान सीमा चौकी के पास देखा गया। जिसके बाद उसे मार गिराया गया। वहीं ड्रोन के अंदर लगे कैमरा सहित अन्य सामानों को बेहद सतर्कता से बीएसएफ के तकनीकी विशेषज्ञ अधिकारी द्वारा जांचा परखा जा रहा है।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने  पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक ड्रोन को मार गिराया है। चीन निर्मित ड्रोन शुक्रवार को रात करीब 11:10 मिनट पर फिरोजपुर सेक्टर में वान सीमा चौकी के पास  देखा गया। जिसके बाद उसे मार गिराया गया। वहीं ड्रोन के अंदर लगे कैमरा सहित अन्य सामानों को बेहद सतर्कता से बीएसएफ के तकनीकी विशेषज्ञ अधिकारी द्वारा जांचा परखा गया जिसके बाद पता चला की यह ड्रोन चीन में बना हुआ था।

बीएसएफ की तरफ से बताया गया कि काले रंग की उड़ने वाली वस्तु को अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग 300 मीटर और सीमा बाड़ से 150 मीटर की दूरी पर शूट किया गया था। चार पावर बैटरी वाले हेक्सा-कॉप्टर ड्रोन का वजन लगभग 23 किलोग्राम था और यह लगभग 10 किलोग्राम का पेलोड ले जा सकता है।

हालाँकि, यह ड्रग्स, हथियार या गोला-बारूद जैसा कोई पेलोड नहीं ले जा रहा था। बीएसएफ की तरफ से आगे बताया कि घटना क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। आपको बता दे कि सीमा सुरक्षा बल ने पूर्व में पाकिस्तान में उत्पन्न हुए दो ऐसे ड्रोन को मार गिराया था। जो हथियार और गोला-बारूद ले जा रहे थे।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV