SCO Summit में बोले पीएम मोदी, आपसी सहयोग से ही होगा सबका विकास

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को एससीओ सम्मेलन में शामिल हुए। जहां मेजबान उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शावकत मिर्जियोयेव ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को एससीओ सम्मेलन में शामिल हुए। जहां मेजबान उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शावकत मिर्जियोयेव ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इस दौरान उज़्बेकिसतान समकक्ष अब्दुल्ला अरिपोव, देश के कई मंत्री, समरकंद क्षेत्र के राज्यपाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। उज्बेकिस्तान के समरकंद में हुए 22 वें शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने सम्बोधित किया।

22 वां एससीओ सम्मेलन उज्बेकिस्तान के समरकंद में आयोजित हो रहा है। भारत 2017 में इस संगठन में शामिल हुआ था। पीएम मोदी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि कि 40% जनसंख्या SCO देशों में रहती है, हम आपसी सहयोग बढ़ाने चाहते हैं। पीएम मोगी मे कहा कि विश्व अभी खाद्य संकट से जूझ रहा है।

पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में भारत के स्टार्टअप का जिक्र करते हुए कहा कि 70 हजार से ज्यादा भारत में स्टार्टअप है। इस सम्मेलने में पीएम मोदी ईरान और रूस के राष्ट्रपति से द्विपक्षीय मुलाकात मुलाकात करेंगे। दुनिया भर के लोगों कि निगाहें पीएम मोदी और पुतिन की बैठक पर टिकी हुई हैं।

Related Articles

Back to top button