प्रधानमंत्री मोदी ने ‘प्रवासी भारतीय दिवस’ की दीं शुभकामनाएं, जानिए क्यों मनाया जाता है प्रवासी भारतीय दिवस

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को प्रवासी भारतीय दिवस पर भारतीय प्रवासी को बधाई दी और कहा कि भारत को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। एक ट्वीट में, पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय प्रवासियों ने पूरी दुनिया में खुद को प्रतिष्ठित किया है और विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, साथ ही अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को प्रवासी भारतीय दिवस पर भारतीय प्रवासी को बधाई दी और कहा कि भारत को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है।  एक ट्वीट में, पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय प्रवासियों ने पूरी दुनिया में खुद को प्रतिष्ठित किया है और विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, साथ ही अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं।

विदेश मंत्री जयशंकर ने   भी ट्वीट कर लिखा, प्रवासी भारतीयों की उपलब्धियां देश के लिए गौरव का स्रोत हैं।  “प्रवासी भारतीय दिवस पर भारतीय प्रवासीयों को बधाई। आपकी उपलब्धियां हमारे लिए गर्व का स्रोत हैं। इसके साथ ही विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने भी ट्वीट कर,  प्रवासी भारतीयों से आत्मानबीर भारत के विजन को आकार देने के लिए हर संभव तरीके से अपनी मातृभूमि से जुड़ने का आग्रह किया।

आपको बता दे कि देश के विकास में प्रवासी भारतीय समुदाय के योगदान को चिहिन्त करने के लिए हर साल इसी दिन नौ जनवरी को ‘प्रवासी भारतीय दिवस’ मनाया जाता है। और इसी दिन महात्मा गांधी देश के स्वतंत्रता संग्राम में शामिल होने के लिए 1915 को दक्षिण अफ्रीका से भारत आए थे।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV