Railway News : बहाल हुई रेलवे की पुरानी सुविधाएं, जानें किन ट्रेनों में आज से मिलेंगे जनरल टिकट…

कोरोना महामारी के कारण पिछले डेढ़ सालों से टिकट काउंटर से ट्रेनों के लिए जनरल टिकट लेने की सुविधा बंद कर दी गई थी। लोगों को यात्रा के लिए टिकट बुकिंग ऑनलाइन करनी पड़ रही थी। भोपाल रेल मंडल में आज से पांच ट्रेनों के लिए जनरल टिकट मिलेगा। अब ट्रेनें धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगी हैं तो रेलवे पुरानी सेवाएं भी बहाल कर रहा है।

रेलवे द्वारा जारी लिस्ट के अनुसार, कुछ ट्रेनों के लिए आप काउंटर से टिकट ले सकते है। ट्रेन नंबर 02051/02052 आधारताल-हबीबगंज-आधारताल इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन, ट्रेन नंबर 01161/01162 भोपाल-दमोह- भोपाल राज्यरानी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन, ट्रेन नंबर 01271/01272 इटारसी-भोपाल-इटारसी (वाया जबलपुर-कटनी मुद्वारा-बीना) एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन, ट्रेन नंबर 0117 इटारसी प्रयागराज छिउकी एक्स्प्रेस स्पेशल ट्रेन, ट्रेन नंबर 04197 भोपाल-ग्वालियर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन इन ट्रेनों में यात्रा के लिए यात्रियों को आज से जनरल टिकट की सुविधा मिलेगी।

आपको बता दें अभी तक ऑनलाइन टिकट की सुविधा होने के कारण लोगों को समस्याओं के सामना करना पड़ रहा था। आज से जनरल टिकट मिलेगा। गौरतलब है कि रेलवे की तरफ से यह सुविधा फिर से बहाल किए जाने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली है। अभी तक इन ट्रेनों में सफर के लिए रेल यात्रियों को ऑनलाइन टिकट पर ही आश्रित रहना पड़ता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × three =

Back to top button
Live TV