पहाड़ों पर आफत बन कर टूट रही बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त

पहाड़ों पर बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। बादल फटन से भारी जान माल की हानी होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। देहरादून के सरखेत रायपुर में बादल फटने से बारिश का भयंकर रूप देखने को मिल रहा है।

उत्तराखंडः पहाड़ों पर बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। बादल फटन से भारी जान माल की हानी होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। देहरादून के सरखेत रायपुर में बादल फटने से बारिश का भयंकर रूप देखने को मिल रहा है। बादल फटने से सरखेत के मकानों में पानी घुसा गया है। एसडीआरएफ टीम रेस्क्यू कर लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा रही है। अभी भी कुछ लोग रिसॉर्ट में फंसे हुए हैं जिनका रेस्क्यू जारी है। बारिश से देहरादून दून थानों मार्ग पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट जाने वाले रास्ते को जोड़ने वाल पुल टूटा गया है।

दूसरी तरफ पहाड़ों की रानी मसूरी में कल से भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जगह-जगह हुए भूस्खलन से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मसूरी देहरादून मुख्य मार्ग, टिहरी बायपास मार्ग सहित विभिन्न संपर्क मार्गों पर मलबा आने से यातायात प्रभावित है। भारी बारिश से स्थानीय लोगों और पर्यटकों की परेशानियां बढ़ी हुई हैं।

लक्सर से होकर बह रही नीलधारा गंगा का जल स्तर पहाड़ों पर हो रही बारिश के चलते चेतावनी लेवल से ऊपर चला गया है। गंगा का जल स्तर बढ़ने से ग्रामीणों में काफी दहशत बनी हुई है। जलस्तर बढ़ने से ग्रामीणों के खेतों व घरों में पानी घुस जा रहा है। गंगा के बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर लक्सर प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

Related Articles

Back to top button