Republic Day: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया ध्वजारोहण,सूर वीरो को दिया वीरता पुरस्कार…

देश आज 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ध्वजारोहण किया। गणतंत्र दिवस भारत की भावना का प्रतीक है। इस दौरान राष्ट्रपति ने वीर सैनिकों को वीरता पुरस्कार दिया। 107 लोगों को पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया गया। राजपथ पर गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया जा रहा है। राजपथ पर हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा की गई।

इस दौरान देश की सेनाओ का भव्य प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल वॉर मेमोरियल यानि राष्ट्रीय समर स्मारक पहुंचकर देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान पीएम के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, रक्षा सचिव अजय कुमार और सेना के तीनों अंगों यानि थलसेना, वायुसेना और नौसेना के प्रमुख मौजूद रहे।

इस अवसर पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। पीएम ने लिखा, “आप सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। जय हिंद!” भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने भी देशवासियों को बधाई देते हुए कहा, ”मैं भारत के देशवासियों को 73वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। आज के दिन इस दिवस को मनाते हुए यह आवश्यक होता है कि उन महानायकों और वीर सपूतों को याद करें, जिन्होंने अपना सर्वस्व इस देश को गणतंत्र बनाने के लिए लगाया था।”

Related Articles

Back to top button
Live TV